1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. bihar police slack even after the warrant is issued the lenders of the banks are roaming freely asj

बिहार पुलिस सुस्त, वारंट जारी होने के बाद भी खुलेआम घूम रहे बैंकों के कर्जदार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुलिस
पुलिस

भभुआ नगर. जिले में सरकारी राजस्व की वसूली में अब पुलिस-प्रशासन रोड़ा बन गया है. पुलिस-प्रशासन की सुस्ती के कारण वारंट जारी होने के बाद भी खुलेआम बैंक के कर्जदार पुलिस के सामने घूम रहे हैं.

बार- बार जिला प्रशासन के पत्र लिखने के बाद भी पुलिस कोई विशेष कदम नहीं उठा रही है. इसका असर जिले के सरकारी राजस्व की वसूली में कमी के तौर पर देखा जा रहा है. यह हम नहीं कर रहे हैं, यह बातें डीएम के द्वारा जारी किये गये पत्र व बैठक में डीएम द्वारा कहा जा रहा है.

डीएम के अलावा कई न्यायालयों द्वारा भी इन कर्जदारों को गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस को पत्र लिखा जा रहा है. फिर भी कैमूर पुलिस चुप्पी साधी हुई है.

जानकारी के अनुसार, जिले में बैंक, सरकारी योजनाओं की राशि का गबन, चावल सहित अन्य मामले में कुल 417 बैंक के कर्जदार हैं. 417 में सबसे ज्यादा कर्जदार में रामगढ़ अव्वल हैं. रामगढ़ में बैंक के 90 कर्जदार खुलेआम सड़क पर घूम रहे हैं. जबकि, इन पर करोड़ों रुपये के बकाया के मामले में वारंट जारी है.

जारी वारंट के बाद भी आसानी से ये कर्जदारों पुलिस के सामने घूम रहे हैं और वारंट निर्गत होने के बाद भी यहां की पुलिस सुस्त पड़ी हुई है और वारंटी मस्त होकर घूम रहे हैं. इसका असर सरकारी राजस्व की वसूली में कमी के तौर पर देखा जा रहा है.

खास बात यह है कि जिले का करमचट थाना ही एक ऐसा थाना क्षेत्र है, जहां कोई बैंक का कर्जदार नहीं है. इसके अलावा सभी थाना क्षेत्रों में बैंक के कर्जदार हैं. सरकारी राजस्व की वसूली में कैमूर पुलिस की सुस्ती साफ तौर पर दिख रही है.

जिला प्रशासन ने बैंक के 417 कर्जदारों से राजस्व वसूली को लेकर वारंट जारी किया है और गिरफ्तारी के लिए कैमूर पुलिस को लगातार पत्र भी लिखा जा रहा है.

इसके बावजूद कैमूर पुलिस चुप बैठी हुई है. डीएम से लेकर आठ नीलाम पत्र पदाधिकारियों द्वारा पुलिस को पत्र लिख कर अवगत कराया जा रहा है कि बैंक के कर्जदारों पर वारंट जारी किया गया है और इन पर करोड़ों रुपये बकाया है, इनकी गिरफ्तारी की जाये, ताकि राजस्व की वसूली हो सके.

आठ पदाधिकारियों ने जारी की वारंटियों की सूची

जिले में आठ नीलाम पत्र पदाधिकारियों ने सरकारी राजस्व की वसूली को लेकर थानावार वारंट निर्गत किया है.

जानकारी के अनुसार, जिला योजना पदाधिकारी ने सरकारी राशि गबन के मामले में, अमरेश कुमार, वरीय उपसमाहर्ता सह नीलाम पत्र पदाधिकारी ने बैंक के मामले में, अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ सह नीलाम पत्र पदाधिकारी ने बैंक के मामले में, अनुमंडल पदाधिकारी मोहनिया, एहसान अहमद भूमि सुधार उपसमाहर्ता भभुआ, राजेश कुमार सिंह भूमि सुधार उपसमाहर्ता मोहनिया, प्रभात कुमार झा जिला आपूर्ति पदाधिकारी व अजय कुमार तिवारी डीआरडीए निदेशक ने चावल के मामले में वारंटियों का सूची निर्गत किया है.

किस थाने में कितने वारंटी

थाना वारंटी

भभुआ 56

सोनहन 12

बेलाव 11

भगवानपुर 20

अधौरा 3

चांद 37

चैनपुर 25

दुर्गावती 17

मोहनिया 63

रामगढ़ 90

नुआंव 10

कुढ़नी 4

कुदरा 66

कुछिला 3

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें