1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. bihar election 2020 two nominations from one mohaniya seat one in chainpur in bhabua know where many candidates are left asj

Bihar Election 2020 : भभुआ में एक चैनपुर में दो, मोहनिया सीट से तीन नामांकन रद्द, जानें कहां कितने बचे उम्मीदवार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नामांकन
नामांकन

भभुआ/मोहनिया : शुक्रवार को जिले की चारों विधानसभा सीटों के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की गयी. स्क्रूटनी में भभुआ विधानसभा सीट में एक, चैनपुर विधानसभा सीट से दो और मोहनिया विधानसभा सीट से तीन प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हुआ.

वहीं, रामगढ़ विधानसभा सीट से सभी उम्मीदवारों का नामांकन सही पाया गया. इस तरह जिले की चारों विधानसभा सीटों में छह प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हुआ. कैमूर जिले के भभुआ और चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न पार्टियों और निर्दलीयों ने चुनावी मैदान में दावेदारी जतायी थी.

उनमें से चैनपुर विस सीट से दो और भभुआ विस सीट से एक नाम उम्मीदवार का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया. भभुआ और चैनपुर के चुनावी समर में अब 33 उम्मीदवार ही मैदान में रह गये. किसी का नामांकन हस्ताक्षर नहीं होने से रद्द हुआ, तो कुछ ने फॉर्म में औपचारिकताएं छोड़ दी.

इसके चलते उनका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जा सका. एसडीएम जनमेजय शुक्ला ने बताया कि भभुआ विधानसभा सीट से जय जनता पार्टी के शिशुपाल सिंह और चैनपुर विधानसभा सीट से जय जनता पार्टी की राजकुमारी देवी और निर्दलीय श्रवण बिंद का नामांकन स्क्रूटनी के बाद रद्द किया गया है.

शिशुपाल सिंह व राजकुमारी देवी के नामांकन में पाया गया कि इनको 10 प्रस्तावक लाना था. लेकिन, ये लोग सिर्फ एक ही प्रस्तावक लाये. वहीं, चैनपुर विस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी श्रवण बिंद का नामांकन पत्र के साथ समय पर एफिडेविट नहीं जमा करने पर नामांकन रद्द किया गया.

इधर, शुक्रवार को स्क्रूटनी के बाद भभुआ विस सीट से 14 और चैनपुर विस सीट से 19 प्रत्याशी मैदान में रह गये है. सोमवार को नाम वापसी के बाद बाकी बचे प्रत्याशियों के बीच चुनावी दंगल होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें