1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. arson and firing over agneepath scheme at bhabua road station in bihar

भभुआ रोड स्टेशन पर अग्निपथ योजना को लेकर आगजनी एवं फायरिंग, पथराव में दो पुलिस कर्मी घायल

अग्निपथ योजना को लेकर उपद्रवियों ने भभुआ रोड स्टेशन पर तोड़फोड़, पथराव एवं आगजनी की जिसके बचाव में पुलिस को भी हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रदर्शन करते छात्र
प्रदर्शन करते छात्र
प्रभात खबर

अग्निपथ योजना: भभुआ रोड स्टेशन पर गुरुवार को सेना में बहाली के नए नियम को लेकर उपद्रवियों ने तोड़फोड़, पथराव एवं आगजनी की जिसके बचाव में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. इधर विरोध प्रदर्शन एवं पथराव को लेकर पुलिस को कई राउंड आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े. पुलिस ने उपद्रव के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया हैं.

500 की संख्या में पहुंचे छात्र

उपद्रवियों के पथराव में दो पुलिस कर्मी घायल हो गए जिनका इलाज मोहनिया के अनुमंडलीय अस्पताल में किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के तहत भभुआ और मोहनिया से करीब 500 की संख्या में स्टेशन मोड़ के पास छात्र पहुंचे. छात्रों ने पहले कुछ देर के लिए NH 2 को जाम किया जिसके बाद एक साथ स्टेशन पर पहुंच गए.

इंटरसिटी एक्सप्रेस में आगजनी

स्टेशन पर उपद्रवियों ने जीआरपी ऑफिस से लेकर स्टेशन के प्लेटफार्म पर तोड़ फोड की साथ ही प्लेटफार्म एक पर खड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस में आगजनी कर दिए जिसमे बोगी संख्या D5 में सिट में आग लग गई. समय रहते जीआरपी एवं आरपीएफ ने आग बुझा दिया. उपद्रविऑन ने इसके साथ ही रेलवे ट्रैक पर लकड़ी के स्लीपर को रख आग लगा दिया और फिर हाथ में तिरंगा लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगें.

छात्र कुछ भी सुनने को तैयार नहीं

प्रदर्शन की सुचना पर जिले के सभी थाना की पुलिस, कैमूर प्रभारी डीएम और एसपी स्टेशन पर पहुंचे. जहां उन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्र कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. पुलिस अधिकारी के सामने ही उपद्रवी तोड़ फोड़ करते रहे और पुलिस मूक दर्शक बनी रही.

एक उपद्रवी को पुलिस ने पकड़ लिया

प्रदर्शन के दौरान एक उपद्रवी को पुलिस ने पकड़ लिया जिससे आक्रोशित होकर उपद्रवियों द्वारा पथराव शुरू कर दिया गया. जिसके बाद एसपी सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने किसी तरह वहां से भाग जार जान बचाई जबकि दो पुलिस कर्मी घायल हो गए. उपद्रव को देखते हुए पुलिस को हवाई फायरिंग के साथ कई राउंड आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े तब जाकर उपद्रवी भागे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें