1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jehanabad
  5. only 200 active cases of corona in jehanabad district recovery rate 92 percent in bihar asj

जहानाबाद जिले में कोरोना के मात्र 200 एक्टिव केस, रिकवरी दर 92 प्रतिशत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना मरीज
कोरोना मरीज

जहानाबाद नगर : स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में शिविर लगाकर सैंपल की जांच किया जा रहा है. जिले के ग्रामीण इलाकों में तो सैंपल जांच में संक्रमितों की संख्या नहीं के बराबर रह गयी. शहरी क्षेत्र में संक्रमित मरीजों का मिलना लगातार जारी है. स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कई स्थानों पर कैंप लगाकर सैंपल की जांच कराया जा रहा है. विशेषकर शहरी क्षेत्र के प्रमुख चौराहों पर कैंप लगाकर सैंपल की जांच किया जा रहा है. मंगलवार को जिले में 1361 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें सात पॉजिटिव मरीज मिले. मंगलवार को मिले पॉजिटिव मरीज के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 2670 हो गयी है. इनमें अधिकांश स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. ऐसे में जिले में मात्र 200 एक्टिव केस बचा है. जिले में रिकवरी दर 92 प्रतिशत हो गया है.

मंगलवार को सदर अस्पताल में 135 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें तीन पॉजिटिव मिले. वहीं पीएचसी सिकरिया में शहरी क्षेत्र में कैंप लगाकर 178 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें तीन पॉजिटिव मिले. वहीं रेफरल अस्पताल मखदुमपुर द्वारा 277 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें एक पॉजिटिव मिला. पीएचसी घोसी द्वारा 185 सैंपल की जांच की गयी, पीएचसी हुलासगंज द्वारा 190 सैंपल की जांच की गयी, पीएचसी काको में 120 सैंपल की जांच हुई, पीएचसी ओकरी द्वारा 127 सैंपल की जांच की गयी, पीएचसी रतनी द्वारा 154 सैंपल की जांच की गयी, सभी का जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ. मंगलवार को जिले में हुए 1361 सैंपल की जांच में 1130 एंटीजन किट से, 95 ट्रू-नेट से व 136 आरटीपीसीआर द्वारा किया गया. जिले में अब तक 95 हजार से अधिक सैंपल की जांच की गयी.

विभिन्न मुहल्लों को किया गया सैनिटाइज्ड : डीरएम नवीन कुमार के निर्देशानुसार जिले के नगर पर्षद क्षेत्र अंतर्गत संभावित कोरोना वायरस संक्रमित विभिन्न वार्डों को नप कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में सैनिटाइजेशन का कार्य नगर पर्षद की टीम द्वारा किया गया. कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि यह कार्य जिले में तब तक चलाया जायेगा जब तक कि कोरोना वायरस संक्रमण हमारे बीच से समाप्त न हो जाये.

उन्होंने नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत सभी लोगों से अपील किया कि आप अपने जीवन को सुरक्षित बनाने के लिए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें और जहां-तहां गंदगी न फैलाएं. साथ ही अपने उपयोग में लाये मास्क को यत्र-तत्र नहीं फेंकें, उसे सुरक्षित स्थान पर ही निष्पादित करें. सभी निजी स्वास्थ्य केंद्र से अनुरोध किया कि अपने केंद्र को साफ रखें व स्वास्थ्य में उपयोग किये गये सामग्रियों को सही से निष्पादन करें व सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करना सुनिश्चित करें.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें