1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. jehanabad
  5. bihar panchayat election 2021 widow candidate marriage after nomination of ward member skt

Bihar: विधवा को प्रोत्साहित कर पंचायत चुनाव लड़वा रहे ग्रामीण, नामांकन के बाद देवर ने मांग में भरा सिंदूर

बिहार पंचायत चुनाव में एक ऐसी महिला उम्मीदवार भी इस बार अपनी किस्मत आजमा रही हैं जिसे गांव वालों ने प्रोत्साहित करके मैदान में उतारा है. विधवा की मांग उसके देवर ने तब भरी जब वो नामांकन करके बाहर निकली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 वार्ड सदस्य के लिए नामांकन करने आयी रेखा देवी
वार्ड सदस्य के लिए नामांकन करने आयी रेखा देवी
सोशल मीडिया

बिहार पंचायत चुनाव(Bihar Panchayat Election 2021) के लिए नामांकन का दौर चल रहा है. इस दौरान जहानाबाद में एक अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. नामांकन करने आई महिला उम्मीदवार की मांग उसके देवर ने प्रखंड कार्यालय के बाहर भी दी.

घोसी प्रखंड के शाहपुर पंचायत के डहरपुर की रहने वाली रेखा देवी सोमवार को प्रखंड परिसर में वार्ड सदस्य के लिए नामांकन करने आयी. इसके साथ गांव के ग्रामीण और समर्थक भी नामांकन में भाग लेने के लिए आये थे. इस दौरान विधवा महिला ने पूरे समाज के सामने अपने देवर राजेश कुमार के साथ शादी रचा ली. मालूम हो कि उस महिला के पति की मौत दो साल पहले हो गया था. ग्रामीणों द्वारा इसे वार्ड सदस्य का चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया गया और महिला तैयार हो गयी.

सोमवार को नामांकन करने प्रखंड परिसर आयी. इसी परिसर में देवर ने इस महिला से शादी रचायी. यहां नामांकन के बाद प्रत्याशी को आम लोग ने माला पहनाए. वहीं प्रखंड परिसर में एक अद्भुत नजारा देखने को मिला. देवर ने नामांकन के बाद भाभी को वरमाला पहनाते हुए मांग में सिंदूर भर दिया और उसे अपनी पत्नी बनाकर नये जीवन की शुरुआत की.

महिला का कहना है कि इस शादी से मैं काफी खुश हूं और नये जीवन की शुरुआत आज से करना शुरू कर दी हूं. जब इस बात की चर्चा प्रखंड परिसर में हुई, तो देवर-भाभी को देखने के लिए काफी संख्या में भीड़ लग गयी.

महिला के ससुर वीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि इस शादी से हम काफी खुश हैं क्योंकि एक महिला को पति मिल गया और मेरे बेटे को एक पत्नी मिल गयी. पुत्र वधू दांपत्य जीवन बंधने के बाद अपने जीवन यापन कर सकेंगे. समाज में भी इन लोगों को मान सम्मान मिल सकेगा. इस पंचायत चुनाव में अजब गजब कहानी देखने को मिल रही है. इस अवसर पर महिलाएं द्वारा शादी के गीत भी गाते हुए पति और पत्नी को लोगों ने आशीर्वाद दिया.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें