टेंपोचालक ने ‍तीन लाख के लालच में गंवाये 37 हजार

घटना. शहर में दो लोगों को उचक्कों ने बनाया निशाना जहानाबाद : जहानाबाद. शहर के बैंकों में अब संभल कर रहें, इन बैंकों पर ठगों की नजर है. जहां भोले-भाले ग्राहकों को लालच का झांसा देकर फंसाने वाला गिरोह सक्रिय है. बीते कई दिनों से इस तरह की वारदात होती रही है. बुधवार को भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2017 6:09 AM

घटना. शहर में दो लोगों को उचक्कों ने बनाया निशाना

जहानाबाद : जहानाबाद. शहर के बैंकों में अब संभल कर रहें, इन बैंकों पर ठगों की नजर है. जहां भोले-भाले ग्राहकों को लालच का झांसा देकर फंसाने वाला गिरोह सक्रिय है. बीते कई दिनों से इस तरह की वारदात होती रही है. बुधवार को भी इन जालसाजों ने अपने चंगुल में निजामउदीनपुर निवासी अजय नामक टेंपो चालक को फंसा लिया. जो अपने छोटे भाई के साथ कनौदी स्थित पीएनबी की शाखा से पैसा निकालने गया था. झांसे में आया युवक भैंस खरीदने के लिए बैंक से 37 हजार रुपये निकाल कर उसकी गिनती कर रहा था. तभी पूर्व से मौजूद दो युवकों ने इसे लालच देते हुए तीन लाख रुपये बैंक में जमा करने की बात कही.
उक्त रकम रूमाल में लपेट कर रखी गयी थी. उसके ऊपर-नीचे तो दिखाने के लिए 2-2 हजार के नोट रखे थे और बीच में नोट के साइज के ही कागज और कूट थे. ठगों ने ड्राइवर को भरोसे में लेते हुए कहा कि रूमाल में तीन लाख रुपये हैं इसमें से कुछ पैसे चेंज के लिए मुझे दें और बाकी पैसा आप पकड़िये मैं आपके पैसे की गिनती कर देता हूं. रूमाल खोकर ड्राइवर ने सिर्फ ऊपरी नोटों को ही देखा इससे इसके मन में लालच समा गया और उक्त रकम को अपने छोटे भाई द्वारा घर भेज दिया. घंटों बाद जब घर की महिला सदस्यों ने रूमाल खोलकर देखा तो माथा ठोक लिया. रूमाल के अंदर चंद रुपये ही थे बाकी सब कागज के टुकड़े थे.
घंटों बाद जब रूमाल के साथ बैंक जाकर उक्त युवकों को तलाशा लेकिन तब तक वह लोग ड्राइवर को चुना लगाकर निकल गये थे. घटना के बाद कड़ौना ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और ठगी के शिकार ड्राइवर को साथ थाना ले गयी.

Next Article

Exit mobile version