1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. police encounter in jamui news as naxalite of pintu ranga gang died read bihar crime news skt

Bihar: जमुई के जंगल में पुलिस एनकाउंटर, नक्सली पिंटु राणा दस्ते का कुख्यात मुठभेड़ में ढेर, हथियार बरामद

बिहार के जमुई जिला के खैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत हरणी जंगल में मुठभ‍ेड़ के दौरान पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया. कुख्यात पिंटु राणा दस्ते के एक नक्सली के मारे जाने की सूचना है. वहीं मौके पर से इंसास राइफल भी बरामद किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमुई के जंगल में एनकाउंटर करने वाली टीम
जमुई के जंगल में एनकाउंटर करने वाली टीम
प्रभात खबर

Bihar News: जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत गिद्धेश्वर हिल रेंज में बीते बुधवार देर रात पुलिस व नक्सली के बीच हुए मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया है. मारे गए नक्सली की पहचान मतलु तुरी के रूप में हुई है, जो पिंटू राणा दस्ते का सदस्य बताया जा रहा है. वही मौके से पुलिस ने एक इंसास राइफल बरामद किया है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस को नक्सली एरिया कमांडर पिंटू राणा के दस्ता की सूचना मिली. जिसके बाद गिद्धेश्वर के जंगली इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दौरान बुधवार की देर रात हरनी पंचायत के सगदरी जंगली इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच अचानक मुठभेड़ शुरू हो गयी.

इस मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलाई गई. पुलिस की कार्रवाई में एक नक्सली ढेर हो गया वहीं अन्य नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकलने में कामयाब हुए.

मुठभेड़ के दौरान बचकर भागे नक्सलियों की खोज में पुलिस सर्च अभियान चला रही है. फिलहाल पूरे इलाके में एरिया डोमिनेशन किया जा रहा है. गौरतलब है कि गिद्धेश्वर जंगली क्षेत्र के सबसे हार्डकोर नक्सली सिद्धू कोड़ा के मारे जाने के बाद पिंटू राणा का दस्ता इस इलाके में लंबे समय से सक्रिय है. पुलिस लगातार पिंटू राणा के दस्ते की खोज में छापेमारी अभियान चलाती रही है. इसी दौरान पुलिस को यह सफलता मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें