1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. naxalite area in chakai jamui bihar latest news as villagers threaten by naxal in bihar news skt

बिहार का एक इलाका जहां नक्सलियों के खौफ तले रहने को मजबूर लोग, सूचना मिलने के एक दिन बाद पहुंच पाती है पुलिस

जमुई जिला के चकाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत टोला पहाड़ बाराजोर गांव में नक्सलियों ने बुधवार रात दो लोगों की निर्मम हत्या कर दी. जिसके बाद पूरे गांव में दशहत का माहौल है. नक्सली हत्या करने के बाद अगले दिन फिर गांव पहुंचे और धमकाकर गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमुई के चकाई अंतर्गत कुछ इलाकों में सूचना मिलने के एक दिन बाद पहुंच पाती है पुलिस
जमुई के चकाई अंतर्गत कुछ इलाकों में सूचना मिलने के एक दिन बाद पहुंच पाती है पुलिस
सोशल मीडिया

जमुई जिला के चकाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत टोला पहाड़ बाराजोर गांव में नक्सलियों ने बुधवार रात दो लोगों की निर्मम हत्या कर दी. जिसके बाद पूरे गांव में दशहत का माहौल है. नक्सली हत्या करने के बाद अगले दिन फिर गांव पहुंचे और शवों के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने की चेतावनी ग्रामीणों को दे दी. मृतकों के परिजनों को भी गवाही नहीं देने के लिए धमकाया गया.

चकाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत टोला पहाड़ बाराजोर गांव में चतुर एवं अर्जुन के परिजनों को पुनः गांव पहुंच दर्जनों नक्सलियों ने धमकी दी है. बाराजोर गांव से चतुर एवं उसके पुत्र अर्जुन के शव को लेकर सुरक्षाबलों के निकलते ही नक्सलियों का समूह फिर से बाराजोर गांव पहुंचा और परिजनों को पुलिस के समक्ष कुछ भी बयान नहीं देने का धमकी दी है.

बता दें कि पहाड़ी एवं जंगली क्षेत्र होने के कारण सुरक्षा बल आसानी से यहां नहीं पहुंच पाते हैं जिसका फायदा नक्सलियों को मिलता है. नक्सलियों ने आराम से आसपास के इलाकों में अपना जमावड़ा जमाया हुआ है. नक्सलियों के जमावड़ा से स्थानीय लोगों का जीना मुहाल हो गया है. कुछ अपराधिक गतिविधियां होने के बाद भी स्थानीय लोग पुलिस को सूचना नहीं दे पाते हैं. सूचना देने के बाद भी पुलिस को 1 दिन या 2 दिन उस क्षेत्रों में जाने में लग जाते हैं. जिस कारण लोगों में अपराधियों का ख़ौफ़ बना रहता है.

इस संबंध में पूछे जाने पुलिस पदाधिकारी भी दबे जुबान से मानते हैं कि नक्सलियों के पीड़ित परिजन को धमकी देने की सूचना प्राप्त हुई है. मामला का जांच पड़ताल किया जा रहा है. विदित हो बीते बुधवार की रात दर्जनों नक्सलियों ने बाराजोर गांव में गांव के ही चतुर हेम्ब्रम एवं उसके पुत्र अर्जुन हेम्ब्रम की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.उनपर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर हत्या कर दी गई.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें