1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. liquor smuggling from jharkhand to bihar via jamui bhagalpur

Liquor smuggling : झारखंड से ट्रेनों और कार के जरिये तस्करी कर बिहार लायी जा रही शराब बरामद

झारखंड से शराब की तस्करी कर जमुई और भागलपुर के रास्ते बिहार लायी जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Liquor smuggling : पाटलिपुत्र से बरामद शराब, 25 इंटरसिटी एक्सप्रेस से बरामद शराब
Liquor smuggling : पाटलिपुत्र से बरामद शराब, 25 इंटरसिटी एक्सप्रेस से बरामद शराब
प्रभात खबर

Liquor smuggling : झारखंड से शराब की तस्करी कर जमुई और भागलपुर के रास्ते बिहार लायी जा रही है. इसके लिए शराब तस्कर हर तरह के तरीके अपना रहे हैं. शराब तस्कर ना सिर्फ वाहनों के जरिये शराब की तस्करी कर रहे हैं, बल्कि रेलवे के जरिये भी तस्करी में लिप्त हैं.

झाझा में दो ट्रेनों और भागलपुर में कार से बरामद की गयी शराब

झाझा राजकीय रेल पुलिस ने दो अलग-अलग रेलगाड़ियों से भारी मात्रा में देशी और विदेशी शराब बरामद किया है. वहीं, दूसरी ओर भागलपुर में मद्य निषेध (उत्पाद) विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को नाकाबंदी कर इंडिका कार के जरिये झारखंड से मधेपुरा ले जायी जा रही शराब की खेप बरामद की है.

झाझा जीआरपी ने ट्रेन रुकते ही शुरू कर दी छापेमारी छापेमारी

झाझा राजकीय रेल पुलिस के थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि गाड़ी संख्या 18622 अप हटिया- पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस के इंजन के पास की साधारण बोगी से शराब तस्करों द्वारा शराब ढोई जा रही है. ट्रेन के झाझा प्लेटफार्म पर रुकते ही पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने छापेमारी शुरू कर दी और साधारण बोगी के शौचालय से 600ml का रॉयल झारखंड लिखा 80 बोतल, 300ml का लैला लिखा 150 बोतल और 300ml का झारखंड लिखा हुआ 45 बोतल बरामद किया है

पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल रहा शराब तस्कर

थानाध्यक्ष के मुताबिक, गाड़ी संख्या 13331अप धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस की बी2 एसी बोगी से 600ml का रॉयल झारखंड लिखा हुआ 24 बोतल शराब बरामद किया गया है. हालांकि, शराब तस्कर चकमा देकर भागने में सफल रहा. थानाध्यक्ष के मुताबिक, बरामद शराब के लिए अज्ञात शराब तस्कर पर प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गयी है.

भागलपुर के सबौर में नाकाबंदी कर कार से बरामद की गयी शराब

इधर, भागलपुर में मद्य निषेध (उत्पाद) विभाग की पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी कर इंडिका कार के जरिये झारखंड से तस्करी कर मधेपुरा ले जायी जा रही शराब की खेप बरामद की है. मद्य निषेध इंस्पेक्टर चंदन कुमार के मुताबिक, सूचना मिलने पर सबौर के बाबूपुर मोड़ के पास नाकाबंदी कर संदिग्ध सिल्वर रंग की इंडिका कार से विदेशी शराब की 17 पेटियों में 386 बोतल विदेशी शराब बरामद की गयी. साथ ही कार चालक मधेपुरा के आलमनगर निवासी राजा कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें