1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. jamui latest news naxalites threaten to blow up chaura station operations on patna howrah railroad stalled for hours

Bihar News: नक्सलियों ने चौरा स्टेशन को उड़ाने की दी धमकी, पटना-हावड़ा रेलमार्ग पर घंटों परिचालन ठप

नक्सलियों के चौरा हाल्ट स्टेशन को उड़ाने की धमकी के बाद पटना-हावड़ा रेलमार्ग पर घंटो परिचालन ठप रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 नक्सलियों ने चौरा स्टेशन को उड़ाने की दी धमकी
नक्सलियों ने चौरा स्टेशन को उड़ाने की दी धमकी
सोशल मीडिया

पटना. नक्सलियों के चौरा हाल्ट स्टेशन को उड़ाने की धमकी के बाद पटना-हावड़ा रेलमार्ग पर घंटो परिचालन ठप रहा. मामले की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिसबल पहुंची और रेल ट्रैक की जांच करने के बाद परिचालन को सामान्य कराया है. यह घटना शनिवार की सुबह 3:45 की बताई जा रही है.

जमुई पुलिस के अनुसार एक नक्सली परंपरागत वर्दी में आया और स्टेशन मास्टर को धमकाते हुए रेल परिचालन को ठप करवा दिया. इस कारण सुबह 3:45 से लेकर 5:15 तक परिचालन ठप रहा. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस बल मौके पर पहुंची और रेल ट्रैक की जांच के बाद परिचालन को शुरु करवाया.

स्टेशन मास्टर विनय कुमार की सूचना पर जमुई पुलिस के एसपी प्रमोद कुमार मंडल भी घटनास्थल पर पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि जांच के बाद परिचालन शुरु करवा दिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. बताते चलें कि खुफिया विभाग ने दो दिन पूर्व ही नक्सली हमले की सूचना दी थी. इसके बाद रेल और जिला पुलिस अलर्ट पर थी. इसके बावजूद यह वारदात हुई.

बताते चलें कि नक्‍सली 29 जुलाई से तीन अगस्त तक अपने मारे गए साथियों की याद में शहीद सप्ताह मना रहे हैं. इस दौरान शनिवार की सुबह स्‍टेशन पर पहुंचे नक्‍सलियों ने रेलकर्मियों को हथियार के बल पर कब्‍जा में ले लिया. इसके बाद स्‍टेशन होकर ट्रेनों को चलने से रोक दिया. इस कारण स्‍टेशन के दोनों तरफ अन्‍य स्टेशनों पर ट्रेनें खड़ी हो गईं. नक्‍सली हमले के पहले इस मार्ग से होकर अंतिम ट्रेन साउथ बिहार एक्सप्रेस सुबह 3:20 में गुजरी थी. इसके बाद से यह मार्ग घंटों बाधित रहा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें