1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. gun factory in jamui bihar police arrested three man seized 30 pistol in jamui latest news skt

बिहार में पंचायत चुनाव के बीच अवैध गन फैक्ट्री का खुलासा, इंजीनियरिंग वर्कशॉप की आड़ में बनाए जा रहे थे हथियार

जमुई में एक गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. इंजीनियरिंग वर्कशॉप की आड़ में बंदूक बनाने का धंधा करने वाले 3 लोगों को पुलिस ने छापेमारी के दौरान दबोचा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में पंचायत चुनाव के बीच अवैध गन फैक्ट्री का खुलासा
बिहार में पंचायत चुनाव के बीच अवैध गन फैक्ट्री का खुलासा
प्रभात खबर

जमुई के हरनाहा चौक के पास पुलिस ने एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया तथा मौके से 30 पिस्टल बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने पिस्टल निर्माण में लगे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार लोगों में मुंगेर के दलहट्टा निवासी ब्रह्मानंद शर्मा, कासिम बाजार निवासी देवाशीष शर्मा तथा लखीसराय के खैरी निवासी राजेश मिस्त्री शामिल हैं. वहीं निर्मित, अर्द्धनिर्मित पिस्टल के साथ बंदूक निर्माण में प्रयुक्त होने वाले कई सामान और मशीन को भी जब्त किया गया है.

तीनों बीते छह महीने से हरनाहा चौक स्थित मां अम्बे रिबोरिंग नामक इंजीनियरिंग वर्कशॉप की आड़ में गन फैक्ट्री का धंधा चला रहे थे. जिस मकान में यह धंधा चलाया जा रहा था, वह सिकंदरा के विनय साव का है तथा परमानंद शर्मा ने 2019 में ही उनसे यह मकान किराया पर लिया था तथा इंजीनियरिंग वर्कशॉप की दुकान खोली थी. लॉकडाउन के बाद से उक्त दुकान की आड़ में बंदूक निर्माण किया जा रहा था.

साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि उक्त बंदूक की सप्लाई मुंगेर निवासी बबलू गुप्ता नामक एक खरीदार को की जाती थी. पुलिस छापमेारी के दौरान 30 निर्मित 7.62 एमएम की पिस्टल बरामद की गयी है. हर सप्ताह 30 से 45 बंदूक बना कर बड़े पैमाने पर सप्लाई की जाती थी. फिलहाल पुलिस ने इस पूरे प्रकरण का उद्भेदन किया है और निर्मित, अर्द्धनिर्मित पिस्टल के साथ बंदूक निर्माण में प्रयुक्त होने वाले कई सामान और मशीन को भी जब्त किया है.

पुलिस इस कारबोर में गिरफ्तार तीनों लोगों से पूछताछ कर रही है. छापेमारी दल में एसपी प्रमोद कुमार मंडल के अलावा सदर थानाध्यक्ष चंदन कुमार, सहायक अवर निरीक्षक पप्पू पासवान भी शामिल थे.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें