1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. bihar vidhan sabha election 2020 15 candidates including shreyasi singh from jamui district filed nominations skt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: जमुई जिला से श्रेयसी सिंह सहित कुल 15 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को जमुई जिले में नामांकन का सिलसिला दिन भर चलता रहा. जमुई, चकाई, सिकंदरा एवं झाझा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारों ने अपने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए. जमुई सीट से एनडीए की उम्मीदवार भाजपा नेत्री श्रेयसी सिंहने भी नामांकन किया.

जमुई विधानसभा सीट से श्रेयसी सिंह को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार

एनडीए के अंदर जमुई विधानसभा सीट भाजपा के खाते में गई है. जहां से बीजेपी ने श्रेयसी सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. श्रेयसी सिंह ने हाल में ही भाजपा ज्वाइन किया है. उन्होंने आज अपना नामांन दाखिल किया.पर्चा भरने से पहले उन्होंने अपने दिवंगत पिता स्व. दिग्विजय सिंह को फूल चढ़ाया और बुजुर्गों से आशिर्वाद लिया. जमुई विधानसभा से महावीर यादव, विजय प्रकाश व मो. शमशाद आलम ने भी नामांकन किया.

चकाई विधानसभा से राजद प्रत्याशी सावित्री देवी ने नामांकन किया

वहीं चकाई विधानसभा से राजद प्रत्याशी सावित्री देवी ने नामांकन किया. साथ ही राष्ट्रीय लोकमत पार्टी के तबरेज अंसारी, व निर्दलीय प्रत्याशी संजय पांडेय ने भी आज अपना नामांकन किया. एनडीए में यह सीट जदयू के खाते में गई है. जिसने संजय प्रसाद को अपना प्रत्याशी बनाया है. संजय प्रसाद गुरूवार आठ अक्टूबर को नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे.

सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन

सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्र बोस ने पर्चा भरा. साथ ही आज ब्रह्मदेव आनंद पासवान व रेवा रविदास ने भी नामांकन किया. सिकंदरा विधानसभा पर राजनीति बेहद दिलचस्प रहने वाली है. एनडीए में यह सीट जीतन राम मांझी की पार्टी हम के खाते में आई है. जहां से हम दल ने प्रफुल्ल मांझी को उम्मीदवार बनाया है.

झाझा विधानसभा क्षेत्र से राजद व जदयू प्रत्याशी ने भरा नामांकन 

झाझा विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी राजेन्द्र प्रसाद ने आज बुधवार को नामांकन किया. वहीं जदयू प्रत्याशी दामोदर रावत ने भी आज नामांकन दाखिल किया.एनडीए में यह सीट जदयू के खाते में गई है. जदयू ने दामोदर रावत को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है. साथ ही आज सूर्या वत्स, विनोद कुमार यादव और राहुल कुमार सिंह (राहुल भावेश) ने भी अपना पर्चा भरा.

झाझा से बीजेपी के सीटिंग विधायक अब लोजपा के उम्मीदवार

गौरतलब है कि झाझा से बीजेपी के सीटिंग विधायक रविंद्र यादव ने अपना पाला बदलकर एलजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. जिसके बाद यह सीट काफी चर्चे में आ चुका है. रविंद्र यादव यहां से लोजपा के उम्मीदवार होंगे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें