1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. bihar made record of hoisting tricolor now gratitude yatra is going to be held in jamui news

Bihar News: बिहार में रिकॉर्ड तिरंगा लहराने का कीर्तिमान बनाने के बाद अब होगी आभार यात्रा

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने शुक्रवार को अपने जमुई यात्रा के दौरान एक होटल में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 115 पिछड़े जिलों का समूह बनाया है. इसका उद्देश्य जो जिला अबतक पिछड़ा हुआ है उसे समृद्ध बनाना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कार्यक्रम का शुभारंभ करते केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय
कार्यक्रम का शुभारंभ करते केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय
प्रभात खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 115 पिछड़े जिलों का समूह बनाया है. इसका उद्देश्य जो जिला अबतक पिछड़ा हुआ है उसे समृद्ध बनाना है. उक्त बातें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने शुक्रवार को अपने जमुई यात्रा के दौरान एक होटल में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि एक नरेंद्र ने भारत के विश्व गुरु बनने की भविष्यवाणी की थी, जबकि दूसरे नरेंद्र उसे पूरा कर रहे हैं. उनका इशारा स्वामी विवेकानंद की तरफ था.

रिकॉर्ड तिरंगा लहराने का कीर्तिमान स्थापित किया

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और इसका कारण है कि पार्टी कार्यकर्ता अपना सर्वस्व न्योछावर कर पार्टी के लिए कार्य करते हैं. अगर कोई भी कार्यकर्ता एक दिन काम नहीं कर पाता है तो दूसरे दिन वह दो दिनों का काम करता है. यही कारण है कि पार्टी दूसरी बार 300 सीट जीतने में कामयाब रही और यह कमाल कार्यकर्ताओं के बल पर ही किया जा सका. हमलोगों ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में रिकॉर्ड तिरंगा लहराने का कीर्तिमान स्थापित किया है.

बिहार में आभार यात्रा

अब हमलोग बिहार में आभार यात्रा करेंगे. इससे पहले जब हम प्रदेश अध्यक्ष बने थे तो जमुई के धरती पर ही पहली बैठक किये थे जो कि दो बजे रात तक चली थी. इस बार हम सभी पार्टी के कार्यकर्ता मिलकर आभार यात्रा करेंगे. उन्होंने कहा कि इसे आभार यात्रा की शुरुआत मान ली जाये. कार्यक्रम के उपरांत पत्रकारों के सवाल का जवाब देते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में कहा कि वे अपने प्रदेश की बेहतरी के लिए स्वतंत्र निर्णय लेते हैं.

जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया

लाउडस्पीकर विवाद पर पूछे गए सवाल पर वे मौन रहे. मौके पर उपस्थित स्थानीय विधायक श्रेयसी सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष पिंकी कुशवाहा, प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी, प्रदेश मंत्री शंभू शरण पटेल, कहलगांव के विधायक पवन यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया सिंह ने भी पार्टी की मजबूती को लेकर अपनी बातों को रखा. मंच संचालन भाजपा नेता विनय कुमार पांडेय ने किया. इससे पहले मंत्री के जमुई आगमन पर जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें