1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. bihar latest politics update rlsp chief upendra kushwaha big statement on leader of grand alliance not fixed tejashwi only rjd candidate for bihar assembly election 2020

मांझी के बाद अब कुशवाहा ने बढ़ायी राजद की परेशानी, महागठबंधन का नेता चुने जाने को लेकर रालोसपा प्रमुख ने कही ये बड़ी बात

By Samir Kumar
Updated Date
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, खुद को महागठबंधन दल का नेता घोषित कर देने से कोई महागठबंधन का नेता नहीं बन जाएगा.
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, खुद को महागठबंधन दल का नेता घोषित कर देने से कोई महागठबंधन का नेता नहीं बन जाएगा.
FILE PIC

जमुई : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच महागठबंधन में शामिल मुख्य घटक दलों के प्रमुख नेताओं की ओर सियासी बयानबाजी का सिलसिला लगातार जारी है. हाल ही में हिंदुस्तान अवाम मोरचा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी की ओर से राजद को अल्टीमेटम दिये जाने के बाद अब राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा के ताजा बयान से महागठबंधन में सब कुछ ठीक होने के दावों की पोल खुलने लगी है.

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को कहा कि खुद को महागठबंधन दल का नेता घोषित कर देने से कोई महागठबंधन का नेता नहीं बन जाएगा. इसे लेकर गठबंधन के सभी घटक दलों की वार्ता होगी, जिसके बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जायेगा. उपेंद्र कुशवाहा जमुई में सोनो थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुए दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़िता और उसके परिवार से मिलने पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने गिद्धौर में प्रेस वार्ता को संबोधित किया.

पत्रकारों से बातचीत में उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव को महागठबंधन का नेता चुने जाने के सवाल के जवाब में कहा कि किसी सार्वजनिक मंच से खड़े होकर खुद को महागठबंधन दल का नेता घोषित कर देने से कोई नेता नहीं बन जाता. रालोसपा प्रमुख ने कहा कि इसे लेकर आने वाले समय में सभी घटक दलों की बैठक होगी, जिसके बाद सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा की जायेगी और उसी बैठक में नेता का भी चयन किया जायेगा.

बताते चलें कि बीते दिनों रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा के एक बयान से पूरे महागठबंधन में खलबली मच गयी थी, जब उन्होंने कहा था कि हम टिकट मांगने वालों में से नहीं, बल्कि टिकट बांटने वालों में से हैं. जिसको लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन में को-ऑर्डिनेशन कमेटी के गठन को लेकर राजद को 25 जून तक का अल्टीमेटम देने के बाद से जीतनराम मांझी को लेकर भी कयास लगाये जा रहे हैं कि उनका झुकाव एनडीए की तरफ हो गया है. इसे लेकर जब रालोसपा सुप्रीमो से सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि जब तक सीट के बंटवारे को लेकर कोई चर्चा नहीं हो जाती तब तक सभी दल के नेता यह चाहते हैं कि उन्हें अधिक से अधिक सीटें मिली इसमें गलत क्या है.

उधर, सोनो थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुए दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़िता और उसके परिवार से मिलने पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने घटना की पूरी जानकारी ली और हरसंभव मदद का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि 10 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना बेहद दुखद और शर्मसार करने वाला है. इस घटना की जितनी भी निंदा की जाये वह कम है. सभ्य समाज में हुई इस तरह की घटना चिंतनीय भी है. ऐसे मानसिकता वाले लोगों को सजा व कानून का भय नहीं होता है तभी ऐसे घटना को बिना भय के अंजाम देते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें