जिले में दवा दुकानदारों की हड़ताल शुरू

जमुई : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसियेशन के निर्देशानुसार बुधवार को सभी दवा दुकानदारों ने अपने-अपने दुकान को बंद रखा. इस दौरान आपातकालीन सेवा के तहत कुछ दुकान से लोगों को दवा दिया गया है. इस बाबत जानकारी देते हुए एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह ने बताया कि दवा दुकानों में फार्मासिस्ट की अनिवार्यता, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 8:02 AM

जमुई : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसियेशन के निर्देशानुसार बुधवार को सभी दवा दुकानदारों ने अपने-अपने दुकान को बंद रखा. इस दौरान आपातकालीन सेवा के तहत कुछ दुकान से लोगों को दवा दिया गया है.

इस बाबत जानकारी देते हुए एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह ने बताया कि दवा दुकानों में फार्मासिस्ट की अनिवार्यता, निरीक्षण के दौरान उत्पीड़न सहित अन्य गलत नीति को लेकर राज्य नेतृत्व के आह्वान पर आगामी 24 जनवरी तक सभी दवा दुकान अपने दुकान को बंद रखेंगे. उन्होंने बताया कि इसके बाद भी सरकार दवा दुकानदारों के मांग पर ध्यान नहीं देती है तो अनिश्चितकालीन बंदी भी किया जा सकता है.
सरकार से मांग करते हुए कहा कि फार्मासिस्ट की समस्या का समाधान होने तक पूर्व की व्यवस्था लागू रहे, दवा दुकान के निरीक्षण में एकरूपता व पारदर्शिता हो, दवा दुकानदारों के लाइसेंस को रद्द करने की कार्रवाई पर रोक लगे. विभागीय निरीक्षण के दौरान की जाने वाले उत्पीड़न पर भी रोक लगे.
उन्होंने बताया कि एसोसिएशन के सदस्य के निर्णयानुसार वर्तमान में संवैधानिक तरीके से बंद किया गया है. जानकारी के अनुसार इसे लेकर राज्य औषधि नियंत्रक ने पत्र के माध्यम से जिला औषधि नियंत्रक को सरकारी अस्पताल के आसपास सहित प्रमुख जगह पर दवा दुकान खुला रखवाने को कहा था.
ताकि जरूरतमंद मरीज को कोई परेशानी ना हो. इसकी पुष्टि करते हुए जिला ड्रग इंस्पेक्टर के के शर्मा ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार दवा दुकान में आपातकालीन सेवा चालू है. किसी भी मरीज को दवा को लेकर कोई परेशानी होने की जानकारी नहीं है.

Next Article

Exit mobile version