1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. hajipur
  5. water enters many homes due to heavy rain people in trouble in hajipur bihar asj

भारी बारिश से कई घरों में घुसा पानी, परेशानी में लोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

हाजीपुर : लगातार तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. शहर से लेकर गांव तक के लोगों की परेशानी बढ़ गयी हैं. जगह-जगह जलजमाव के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. जल निकासी की कोई समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों की परेशानी और बढ़ रही है. वहीं लगातार बारिश व जल जमाव के कारण कई कच्चे व पक्के घर भी ध्वस्त हो रहे हैं. कई सड़कों पर जल जमाव के कारण आवागमन में लोगों को काफी कठिनाई हो रही है. गांव के मुख्य सड़क पर भी पानी लगा है. वहीं स्थानीय सदर अस्पताल परिसर व स्थानीय बाजार भी जल जमाव की गिरफ्त में है. पानी के तेज बहाव के कारण सड़क टूट गयी हैं.

तेज बारिश व हवा से धान की फसल जमीन पर गिरा

राजापाकर. बीते रात्रि हुई भारी बारिश एवं हवा के झोंके से प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न भागों में सैकड़ों एकड़ भूमि में लगी धान की फसलें जमीन पर गिरी. वहीं राजापाकर उतरी पंचायत के भाथादासी ग्राम स्थित चंवर में पानी भर जाने के कारण अनेक किसानों शिवपूजन पंडित, शिवनाथ सिंह, धर्मदेव सिंह, बिंदेश्वर सिंह, अखिलेश सिंह, अरविंद ठाकुर समेत दर्जनों किसानों की धान की फसलें भारी बारिश एवं तेज हवा के कारण के गिर गये, जिससे किसानों को चिंता सताने लगी है कि गिरे हुए धान के फसल जो कि अभी दाने भी तैयार भी नहीं हुए हैं. सिर्फ उसमें पुआल बचा है. सारे खर्चे बेकार चले जायेंगे.

महुआ सब स्टेशन में घुसा पानी, बाधित रही आपूर्ति

महुआ. महुआ में गुरुवार की रात्रि हुई झमाझम बारिश के साथ ही नदी का पानी विद्युत सब स्टेशन में प्रवेश कर जाने से देर रात्रि से विद्युत आपूर्ति ठप है, जिससे उपभोक्ताओं को बिजली की अभाव में विभिन्न कार्य प्रभावित हो रही है. सब स्टेशन से पानी निकासी को लेकर विभाग द्वारा मोटर पंप का सहारा लिया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार एक तरफ हुई झमाझम बारिश तो दूसरी तरफ नदी का पानी सब स्टेशन में प्रवेश कर जाने से विद्युत आपूर्ति ठप कर दी गयी है. गुरुवार की शाम से शुरू हुई बूंदा बूंदी वारिश रात्रि में तेज से होने लगी. इस दौरान हुई भारी बारिश को देखते हुए विद्युत आपूर्ति ठप कर दी गयी. शुक्रवार की सुबह जब विभाग द्वारा फीडरों को चालू करने की कोशिश की गयी, तो सब स्टेशन में पानी लग जाने के कारण परेशानी हुई. विभाग के सहायक विद्युत अभियंता धीरज कुमार ने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए पंपिग सेट की सहारे स्टेशन से पानी निकासी कराने में लगे हैं. अभियंता श्री कुमार ने बताया कि अगर मौसम साथ दिया तो पानी निकासी कर जल्द ही आपूर्ति शुरू कर दी जायेगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें