1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. hajipur
  5. fire in pnb atm due to short circuit in hajipur rs 23 lakh burnt to ashes rdy

Bihar News: हाजीपुर में शॉर्ट-सर्किट से पीएनबी ATM में लगी आग, जल कर राख हो गये 23 लाख रुपये

हाजीपुर के गोरौल बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा परिसर में लगी एटीएम में शनिवार की रात अचानक आग लग गयी. अगलगी में एटीएम और उसमें रखे 23 लाख रुपये जल गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ATM में लगी आग
ATM में लगी आग
सोशल मीडिया

बिहार के हाजीपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. हाजीपुर के गोरौल बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा परिसर में लगी एटीएम में शनिवार की रात अचानक आग लग गयी. अगलगी में एटीएम और उसमें रखे 23 लाख रुपये जल गये. घटना का कारण बिजली का शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, शनिवार की रात करीब 12 बजे अचानक एटीएम बूथ से आग की लपटें उठने लगीं. देखते-ही-देखते आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया. आग की लपटें देख आसपास के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. देखते-ही-देखते एटीएम के उपरी तल्ले पर बैंक शाखा तक आग की लपटें पहुंच गयीं. मौके पर जुटे आसपास के लोगों ने आग लगने की सूचना गोरौल थाने पुलिस को दी.

जल कर राख हो गये 23 लाख रुपये

थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने अग्निशामक दस्ता के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गये और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इसकी सूचना शाखा प्रबंधक को मोबाइल से दी गयी. सूचना पर मुजफ्फरपुर से बैंक के एजीएम संजय कुमार सिन्हा और शाखा प्रबंधक विनय कुमार गोरौल पहुंच गये. शाखा प्रबंधक विनय कुमार ने थाना में दिये आवेदन में बताया है कि एटीएम में रखे गये 23 लाख रुपये जल गये हैं. बैंक की शाखा में कोई ज्यादा का नुकसान नहीं हुआ है. थानाध्यक्ष ने बताया कि शाखा प्रबंधक ने लिखित आवेदन दिया है. सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है.

आग की लपटें देख सहम गये आसपास के लोग

प्रत्यक्षदर्शी राकेश कुमार, जयसंत सिंह, दिनेश कुमार, राम-जानकी मंदिर के महंत रामनारायण दास ने बताया कि आग की लपटें देख अगल-बगल के लोग सहम गये थे. वे अपने अपने घरों से सामान बाहर निकालने लगे थे. मंदिर में लगे टीवी और पंखा जल गये हैं.

बिजली के शॉर्ट-सर्किट से तीन घर जले, लाखों का नुकसान

हाजीपुर के बेलसर सहायक थाना क्षेत्र के पटेढ़ा बुजुर्ग गांव में शनिवार की शाम बिजली के शॉर्ट-सर्किट से आग लगने से तीन घर जल कर राख हो गये. अगलगी की इस घटना में घर में रखे कपड़े, अनाज, नकद रुपये, बर्तन सहित अन्य सामान पूरी तरह जल कर राख हो गये. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जानकारी के अनुसार, शनिवार की शाम बिजली के शॉट-सर्किट से मुनि लाल पासवान के घर में अचानक आग लग गयी. देखते-ही-देखते आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया.

घर में रखे नकद रुपये, कपड़े, अनाज, बर्तन सहित अन्य सामान जले

घरवालों के शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर जुट गये. इससे पहले कि लोग आग बुझाने का प्रयास शुरू करते, आग की लपटों ने पड़ोस के रंजीत पासवान तथा चुन्नू पासवान के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया. ग्रामीण पंपसेट व चापाकल की मदद से आग बुझाने का प्रयास करने लगे. आग को बेकाबू होता देख इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. गोरौल थाने से पहुंची छोटी दमकल गाड़ी की मदद से आग पर काबू पाया गया. अगलगी की घटना के बाद पीड़ित परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें