1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. hajipur
  5. chirag arrived on a boat to meet the flood victims said step motherly treatment of raghopur asj

नाव पर सवार होकर बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे चिराग, बोले राघोपुर के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और सांसद चिराग पासवान रविवार को नाव पर सवार होकर बाढ़ पीड़ितों से मिलने राघोपुर पहुंचे. अपने पिता रामविलास पासवान का संसदीय क्षेत्र रहा हाजीपुर अब चिराग के चाचा व केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्‍करण मंत्री पशुपति कुमार पारस का सांसदीय क्षेत्र हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
सोशल मीडिया

पटना. लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और सांसद चिराग पासवान रविवार को नाव पर सवार होकर बाढ़ पीड़ितों से मिलने राघोपुर पहुंचे. अपने पिता रामविलास पासवान का संसदीय क्षेत्र रहा हाजीपुर अब चिराग के चाचा व केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्‍करण मंत्री पशुपति कुमार पारस का सांसदीय क्षेत्र हैं. हाजीपुर के बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के क्रम में चिराग राजद नेता और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर पहुंचे. वहां उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना.

चिराग पासवान ने राघोपुर के बहरामपुर पंचायत मदहा गांव में डूबकर मारी गईं मां-बेटी के परिजनों से भी मुलाकात की. चिराग ने उन्‍हें सांत्‍वना दी और हर मुमकिन मदद का भरोसा दिलाया. चिराग ने कहा कि सरकार राघोपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ सौतेला व्‍यवहार कर रही है.

उन्‍होंने सरकार से इस क्षेत्र को तुरंत बाढ़ ग्रस्‍त इलाका घोषित करने की मांग की. उन्‍होंने कहा कि पिछले कई दिनों से राघोपुर बाढ़ की चपेट में है. इसके बावजूद इसे बाढ़ ग्रस्‍त क्षेत्र घोषित नहीं किया गया है. उन्‍होंने कहा कि सरकार को अब इंतजार किस बात का है ?

चिराग ने नाव पर काफी मात्रा में राहत सामग्री ले रखा था. रुस्‍तमपुर घाट से चलकर नाव जाफराबाद, रुस्तमपुर, सैदाबाद, बहरामपुर समेत कई पंचायत क्षेत्रों में बाढ़ पीड़ितों के बीच सामग्री का वितरण हुआ. राहत सामग्री में चूड़ा, गुड़ और सूखा राशन शामिल था.

सांसद चिराग पासवान ने कहा कि इतनी भयावह बाढ़ है, इतना पानी है और इस क्षेत्र में सरकार ने न तो नाव की व्यवस्था की है और ना ही सामुदायिक किचेन शुरू किया गया है. कोई राहत कार्य नहीं चलाया जा रहा है. उन्‍होंने जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से बात की और बाढ़ पीड़ित परिवारों को अविलंब सरकारी सहायता देने की मांग की.

सांसद ने कहा कि बिहार का बुरा हाल है. मंत्री-विधायक किसी की सुध नहीं ले रहे हैं. चिराग पासवान के दौरे के दौरान लोजपा के प्रदेश प्रधान महासचिव संजय पासवान, लोजपा आइटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश रोशन, मृणाल पासवान, युवा लोजपा नेता पिंटू सिंह, लोजपा किसान प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष रामजीवन पासवान, वीरेंद्र विमल, ऋषि यादव, डॉ पंकज कुमार और मंजय मासूम सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें