1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. wife of khajurbani sharab kand gopalganj accused arrested in liquor issue bihar skt

Bihar News: गोपालगंज शराब कांड में पति को मिली फांसी की सजा, पत्नी फिर भी बेचती रही शराब, गिरफ्तार

गोपालगंज के बहुचर्चित खजूरबानी शराबकांड मामले में जिस दोषी को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है उसकी पत्नी आज भी शराब बेचते हुए पकड़ी गयी. इसके पीछे की दलील उसने क्या दी, जानें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छापेमारी के बाद पसरा सन्नाटा
छापेमारी के बाद पसरा सन्नाटा
प्रभात खबर

गोपालगंज की यह खबर समाज को झकझोरने वाली है. बिहार में शराब बंदी के बाद जहरीली शराब पीने से जिस खजूरबानी में 19 लोगों की मौत हो गयी थी, शराब कांड के 13 आरोपितों में नौ को फांसी व चार महिलाओं को उम्रकैद की सजा मिल चुकी है. उसी खजूरबानी कांड में फंसी की सजा काट रहे एक आरोपित की पत्नी शराब बेचते हुए पकड़ी गयी है.

शराब का धंधा आज भी खजूरबानी में वैसे ही जारी है. पुलिस के हत्थे चढ़ी लालबाबू पासी की पत्नी मीना देवी ने कहा कि परिवार को रोटी कहां से लाएं. कोई रोजगार धंधा नहीं होने के कारण बच्चों व परिवार की परवरिश करने के लिए शराब बेचने की मजबूरी है. रविवार को नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार ने बताया कि मुखबिरों से मिली सूचना पर रेलवे ढाले के समीप स्थित खजुरबानी में छापेमारी की गयी. जिसमें लालबाबू पासी एवं स्वर्गीय नगीना पासी के घर से 55 लीटर बंटी बबली नामक शराब बरामद की गयी.

लालबाबू पासी की पत्नी मीना देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वही नगीना पासी के परिजन फरार हो गये. उनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. गौरतलब है कि गोपालगंज के बहुचर्चित खजूरबानी शराबकांड मामले में अदालत ने जिन नौ लोगों को फांसी की सजा सुनाई है उसमें एक लालबाबू पासी भी शामिल है.

बता दें कि 15 व 16 अगस्त 2016 को गोपालगंज के नगर थाने के खजूरबानी में जहरीली शराब पीने से 19 लोगों की मौत हो गई थी. खजूरबानी शराबकांड मामले में कुछ लोगों के आंखों की रोशनी भी चली गयी थी. इस कांड के बाद नगर थाने के सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था और बाद में सरकार ने बर्खास्त भी कर दिया था. हालांकि हाइकोर्ट ने यह आदेश रद्द कर दिया था.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें