1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. viral fever in bihar more than 100 children sick in gopalganj 3 dead so far beds full in hospital asj

Viral fever in Bihar: गोपालगंज में 100 से ज्‍यादा बच्‍चे बीमार, अब तक 3 की मौत, अस्पताल में बेड फुल

वायरल फीवर की चपेट में आने से बिहार के गोपालगंज जिले में तकरीबन 100 से ज्यादा बच्चे बीमार हो चुके हैं. इनमें से अब तक 3 बच्चों की मौत हो चुकी है. कई बच्चों का ईलाज जहां सरकारी अस्पतालों में चल रहा है वही कुछ बच्चों का ईलाज निजी क्लीनिकों में हो रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Viral Fever In Bihar
Viral Fever In Bihar
Prabhat Khabar

गोपालगंज. वायरल फीवर की चपेट में आने से बिहार के गोपालगंज जिले में तकरीबन 100 से ज्यादा बच्चे बीमार हो चुके हैं. इनमें से अब तक 3 बच्चों की मौत हो चुकी है. कई बच्चों का ईलाज जहां सरकारी अस्पतालों में चल रहा है वही कुछ बच्चों का ईलाज निजी क्लीनिकों में हो रहा है. जानकारी के अनुसार करीब दर्जन भर बच्चों की हालात गंभीर बनी हुई है.

मौत के बाद एक बच्चे की रिपोर्ट आई तो पता चला कि वह मासूम इंसेफेलाइटिस से पीड़ित था. इंसेफेलाइटिस पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद 50 से ज्यादा बच्चों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

पूरे बिहार में बच्चे बुखार से पीड़ित

पूरे बिहार में वायरल फीवर का कहर बरप रहा है. राजधानी पटना के सभी बड़े अस्पतालों में बच्चों के वार्ड फुल हैं. नये बीमार को जगह नहीं मिल रही है. पटना के एनएमसीएच, आईजीआईएमएस और पीएमसीएच में नीकू और पीकू वार्ड के सभी बेड फुल हैं.

यहां नवजात से लेकर 12 साल तक के बच्चे सर्दी, खांसी, बुखार, बेचैनी और निमोनिया की शिकायत के साथ भर्ती हैं. पीएमसीएच के शिशु वार्ड में भी एक भी बेड खाली नहीं है और अस्पतालों पर दवाब बढ़ गया है. बिहार सरकार ने सभी जिला और सरकारी मेडिकल कॉलेज को सतर्कता बरतने का अलर्ट भेजा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें