1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. vigilance raid in gopalganj bihar arrested rajaswa vibhag staff for taking bribe in land dispute skt

बिहार: गोपालगंज में जांच के नाम पर राजस्वकर्मी ने लिये घूस, निगरानी की टीम ने रंगे हाथों दबोचा

बिहार में भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा लगातार हो रहा है. मुंगेर लेखागार में जमीन के लिए घूस लेने का खुलासा होने के बाद अब गोपालगंज में एक घूसखोर कर्मचारी को निगरानी की टीम ने रंगे हाथ दबोचा है. कर्मी को घूस लेने के दौरान ही दबोच लिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

बिहार में भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा लगातार हो रहा है. मुंगेर लेखागार में जमीन के लिए घूस लेने का खुलासा होने के बाद अब गोपालगंज में एक घूसखोर कर्मचारी को निगरानी की टीम ने रंगे हाथ दबोचा है. दलित बस्ती को लेकर चल रहे विवाद के मामले में कर्मी ने घूस की डिमांड कर दी. कर्मी को घूस लेने के दौरान ही दबोच लिया गया.

गोपालगंज जिले में निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई हुई है. बुधवार सुबह विजलेंस की टीम ने एक राजस्व कर्मी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. न्यूज 18 के अनुसार, फुलवरिया के बथुआ बाजार में ये कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि फुलवरिया के सवनाहा गांव में कुछ दबंगों ने एक दलित बस्ती का रास्ता बंद कर दिया था. इसके विरोध में फुलवरिया के सीओ को एक आवेदन दिया गया था जिसमें रास्ता वापस खोलने की बात कही गयी थी.

जानकारी के मुताबिक, रास्ते को लेकर पनपे विवाद से जुड़े आवेदन मिलने के बाद सीओ ने राजस्व कर्मी गोपालजी सिंह को मामले की जांच के निर्देश दिये थे. इसी निर्देश के तहत राजस्वकर्मी विवादित स्थल पर पहुंचे. लेकिन मामले की जांच के नाम पर 10 हजार रुपये का डिमांड कर दिया. बताया जा रहा है कि रिश्वत की शिकायत निगरानी विभाग को दी गई. सीओ को आवेदन देने वाले शिकायतकर्ता ने ही 25 अगस्त को निगरानी को भी पत्र लिखा. जिसके बाद विभाग ने घूसखोर कर्मी को दबोचने की तैयारी शुरू कर दी.

न्यूज 18 के अनुसार, निगरानी की टीम ने 27 अगस्त से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी थी.मामले को सही पाकर 1 सितंबर को सुबह में ही निगरानी की टीम ने डीएसपी अरुण पासवान के नेतृत्व मे बथुआ बाजार पहुंचकर किराये के मकान में 10 हजार रुपया घूस लेते राजस्व कर्मी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार करने के बाद आरोपित को सीवान ले जाया गया. गिरफ्तार कर्मी संविदाकर्मी बताया जा रहा है. निगरानी की कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें