1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. the main ceremony will be held at minj stadium in gopalganj flagging off between social distancing at 9 am read independence day news in hindi skt

गोपालगंज के मिंज स्टेडियम में होगा मुख्य समारोह , सुबह नौ बजे सोशल डिस्टेंसिंग के बीच होगा झंडोत्तोलन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
social media

गोपालगंज. स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. मिंज स्टेडियम में 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को मुख्य समारोह के बीच तिरंगा फहराया जायेगा. गुरुवार को झंडोत्तोलन को लेकर पूर्वाभ्यास किया गया. मिंज स्टेडियम में डीएम अरशद अजीज और एसपी मनोज कुमार तिवारी ने गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया तथा झंडोत्तोलन का पूर्वाभ्यास भी किया.

मिंज स्टेडियम में आयोजित होनेवाले स्वतंत्रता दिवस समारोह पर भी कोरोना का असर देखने को मिलेगा. राज्य सरकार ने इसको लेकर गाइडलाइन जारी की है. इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में आम लोगों के प्रवेश पर रोक रहेगी. वहीं आजादी की लड़ाई में योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानी भी भाग नहीं लेंगे. सोशल डिस्टैंसिंग और मास्क पहनकर समारोह का आयोजन किया जायेगा.

मुख्य समारोह को लेकर स्टेडियम की जहां सफाई करायी गयी है, वहीं तैयारी भी लगभग पूरी कर ली गयी है. गुरुवार को डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से मैदान का निरीक्षण किया तथा तैयारी का भी जायजा लिया. मौके पर एसडीपीओ नरेश पासवान, एसडीओ उपेंद्र कुमार पाल, नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी विमल कुमार सहित कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.

स्वतंत्रता समारोह कोरोना के साये में मनाया जायेगा. यह पहला अवसर होगा जब मुख्य समारोह स्थल पर न तो कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा और न आम लोगों को मुख्य समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा. ऐसा कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की ओर से किया गया है.

झंडोत्तोलन का कार्यक्रम सोशल डिस्टैसिंग के बीच होगा, वहीं आने वाले सभी लोग मास्क लगाकर पहुंचेंगे. इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किसी भी प्रकार के खेल-कूद का आयोजन भी नहीं होगा. समारोह में भाग लेने वाले महानुभावों को आमंत्रण इ-कार्ड के माध्यम से किया जा रहा है.

एक नजर सरकारी कार्यालयों में होने झंडोत्तोलन के समय पर

मुख्य समारोह मिंज स्टेडियम सुबह 9:00 बजे

समाहरणालय सुबह 9:45 बजे

एसडीएम कार्यालय सदर सुबह 9:50 बजे

एसडीपीओ कार्यालय सदर सुबह 10:05 बजे

जिला परिषद सुबह 10:15 बजे

नगर थाना सुबह 10:30 बजे

पुलिस लाइन सुबह 11:00 बजे

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें