1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. sainik schooll soon shift from hathua to sipaya in bihar mp initiative brought asj

हथुआ से जल्द ही सिपाया में शिफ्ट होगा सैनिक स्कूल, रंग लायी सांसद की पहल

रक्षा मंत्रालय द्वारा संचालित सैनिक स्कूल हथुआ जल्द ही कुचायकोट प्रखंड के सिपाया में शिफ्ट होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सैनिक स्कूल
सैनिक स्कूल
प्रभात खबर

गोपालगंज .रक्षा मंत्रालय द्वारा संचालित सैनिक स्कूल हथुआ जल्द ही कुचायकोट प्रखंड के सिपाया में शिफ्ट होगा.

सैनिक स्कूल के नवनिर्मित भवन में अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हस्तक्षेप पर बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम ने 27 करोड़ 19 लाख 81 हजार पांच सौ रुपये की आवंटन कर दी है.

राशि का आवंटन होने के बाद जल्द ही सैनिक स्कूल के भवन का अधूरा कार्य पूरा कराकर स्कूल को शिफ्ट कर दिया जायेगा.

सिपाया में बने सैनिक स्कूल के भवन का हाल में सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने निरीक्षण किया था. जिसके बाद 24 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पटना में मुलाकात कर बिल्डिंग के अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए राशि आवंटित करने की मांग की थी, ताकि सैनिक स्कूल सिपाया में शिफ्ट हो सके.

सांसद की पहल पर मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग के अफसरों को निर्देश दिये, जिसके बाद राशि आवंटित की गयी है. सैनिक स्कूल हथुआ में किराये की बिल्डिंग में चलता है.

विकासित होगा दियारा का सिपाया

सैनिक स्कूल के सिपाया में स्थानांतरण होने से दियारा का क्षेत्र विकसित होगा. सैनिक स्कूल जहां पर शिफ्ट होगा, वहां इंजीनियरिंग कॉलेज भी बन रहा है. साथ ही पहले से पॉलिटेक्निक कॉलेज संचालित है और सिपाया कृषि अनुसंधान केंद्र है.

अब सैनिक स्कूल के भी सिपाया में शिफ्ट होने पर दियारा इलाके में विकास की गति तेज होगी. सैनिक स्कूल के अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए राशि आवंटित होने पर गोपालगंज के सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार जताया.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल पर सैनिक स्कूल को अपना भवन मिलने जा रहा है. सैनिक स्कूल के नवनिर्मित भवन के अधूरे कार्य को जल्द ही पूरा कराकर स्कूल को शिफ्ट कराया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें