1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. russia ukraine latest news as bihar students in ukraine crisis caused heart attack in gopalganj bihar skt

रूस से युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे बिहार के छात्र, बेटे की चिंता में डूबी मां को पड़ा दिल का दौरा

रूस से हो रहे जंग के बीच यूक्रेन में बिहार के कई छात्र फंसे हुए हैं जो अब सरकार से अपने वतन वापसी को लेकर फरियाद कर रहे हैं. उधर गोपालगंज में एक महिला को उस समय दिल का दौरा पड़ा जब उसने अपने बेटे को यूक्रेन में फंसा हुआ जाना.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूक्रेन में फंसे बिहार के स्टूडेंट
यूक्रेन में फंसे बिहार के स्टूडेंट
प्रभात खबर

यूक्रेन और रूस के बीच हुए युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे गोपालगंज के मेडिकल छात्रों की चिंता बढ़ गयी है. रॉकेट से हो रहे वार और गिर रही मिसाइलों को देख दहशत में आये मेडिकल छात्रों ने भारतीय दूतावास के पास जाकर गुरुवार को एक वीडियो शेयर करते हुए सुरक्षित वतन वापसी की गुहार लगायी है. इधर, यूक्रेन की युद्ध और बेटे को फंसा देख एमबीबीएस छात्र की मां को अचानक हार्ट अटैक आ गया, जिन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अत्यधिक खतरा वाले क्षेत्र में फंसे हैं छात्र

यूक्रेन से वीडियो भेजनेवाले छात्र जिला मुख्यालय के आजाद नगर निवासी रिजवान अली का कहना है कि जहां पर सभी 12 छात्र हैं, वहां अत्यधिक खतरा है. ऊपर से गुजर रहे रॉकेट और लड़ाकू विमानों की गर्जना के साथ आग के गोले को देख घबराये हुए हैं. छात्रों ने बताया कि यूक्रेन में गोपालगंज के मारवाड़ी मुहल्ले के आकिब, बंजारी मोहल्ला के राहुल और साधु चौक मोहल्ला के मोहित समेत 12 छात्र फंसे हैं.

व्हाट्सएप कॉलिंग से परिजनों से बात की

इधर, बंजारी मोहल्ले मेडिकल स्टूडेंट हरेंद्र प्रसाद के पुत्र राहुल कुमार ने व्हाट्सएप कॉलिंग से परिजनों से बात कर अपनी दास्तां बयां की है. राहुल ने कहा कि आगे क्या होगा, बता नहीं सकता. राहुल के पिता भी दो देशों के बीच छिड़ी जंग को लेकर सहमे हुए हैं. राहुल के पिता हरेंद्र बताते है कि जंग से पूरा परिवार चिंतित है.

बेटे की सुरक्षा को लेकर मां परेशान

वहीं सरेया मुहल्ले के वार्ड तीन निवासी राजेश कुमार का पुत्र मोहित राज भी फंसा है. वह मेडिकल का थर्ड इयर का स्टूडेंट्स है. यूक्रेन में युद्ध के हालात देखकर उनके माता-पिता ने दोनों बच्चों को सुरक्षित लाने के लिए सरकार से अपील की है. राजेश कुमार मोबाइल में बेटे की तस्वीर दिखकर वतन वापस लाने की गुहार लगा रहे हैं. वहीं मोहित की मां की आंखों से आंसू नहीं थम रहे हैं. मां कहती हैं कि जब भी बेटे से बात होती है, तो वह हमारी खुशी के लिए बोल देता है कि यहां हालात ठीक हैं. लेकिन यह पूरी दुनिया जानती है कि वहां के हालात कैसे हैं.

गोपालगंज करीब एक दर्जन मेडिकल स्टूडेंट्स फंसे

बता दें कि ये सभी छात्र साल 2019 से यूक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं. इसमें दोनों एमबीबीएस थर्ड ईयर के छात्र हैं. अब रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध से उनके माता-पिता काफी परेशान हो गये है. उनके पिता और माता सहित परिवार के सभी सदस्यों ने सरकार से उन्हें सुरक्षित वापस लाने की अपील की है. इन छात्रों के अलावा गोपालगंज करीब एक दर्जन मेडिकल स्टूडेंट्स हैं, जो सरकार भारत सुरक्षित लौटने के लिए गुहार लगा रहे हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें