1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. panchayat election in bihar police action up border alert patna latest news avh

Bihar में पंचायत चुनाव को लेकर एक्शन में पुलिस, UP बॉर्डर पर अलर्ट, फरार अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी

बताया जा रहा है कि कुचायकोट, विशंभरपुर, गोपालपुर, कटेया, भोरे, विजयीपुर तथा हथुआ थाने की पुलिस को संदिग्धों पर नजर रखने और यूपी-बिहार में फरार घोषित हुए अपराधियों पर शिकंजा कसने को कहा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Panchayat Chunav
Bihar Panchayat Chunav
Prabhat Khabar

बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. वहीं राज्य में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए बिहार पुलिस ने सीमावर्ती उत्तर प्रदेश की सीमा पर अभी से ही चौकसी बढ़ा दी है. पुलिस की ओर से बॉर्डर इलाके में अस्थायी चेकपोस्ट बनाये जाने की बात कही जा रही है.

जानकारी के अनुसार बिहार के गोपालगंज जिले के सीमावर्ती सभी थानों को अलर्ट करते हुए यूपी से आनेवाले सभी लोगों की जांच करने का निर्देश जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि कुचायकोट, विशंभरपुर, गोपालपुर, कटेया, भोरे, विजयीपुर तथा हथुआ थाने की पुलिस को संदिग्धों पर नजर रखने और यूपी-बिहार में फरार घोषित हुए अपराधियों पर शिकंजा कसने को कहा गया है.

पुलिस की माने तो सीमावर्ती देवरिया व कुशीनगर में क्राइम करने के बाद अपराधी बिहार की तरफ भाग आते हैं. हाल ही में गोपालपुर थाने के कोट नारहवां में युवती की हत्या कर शव फेंकी गयी थी. ऐसे अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस ने मिलकर विशेष अभियान शुरू कर दी है.

बता दें कि बिहार में 11 फेज में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे. चुनाव आयोग की ओर से इस संबंध में आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. बिहार में ग्राम पंचायत के मुखिया के 8072 पद, सरपंच का 8072 पद, ग्राम पंचायत सदस्य के 113307 और पंच के 113307 पद, पंचायत समिति सदस्य के 11104 पद और जिला परिषद सदस्य के कुल 1160 पदों पर चुनाव कराया जा रहा है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें