1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. mazhwaliya scandal after the death of six people the eyes of two people police station and watchman suspended rdy

मझवलिया कांड: छह लोगों की मौत के बाद दो लोगों की आखों की गयी रोशनी, थानेदार और चौकीदार सस्पेंड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मौत के बाद रोते-बिलखते परीजन
मौत के बाद रोते-बिलखते परीजन
प्रभात खबर

बिहार के गोपालगंज के विजयीपुर थाने के मझवलिया कांड में छह लोगों की मौत होने के बाद जिंदा बचे दो लोगों की आंखों की रोशनी चली गयी है. शुक्रवार को दोनों पीड़ितों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया, जहां सदर अस्पताल से पहुंची मेडिकल टीम ने इलाज शुरू कर दी है. वहीं दूसरी तरफ घटना के तीसरे दिन विजयीपुर के थानेदार मनोज कुमार और मझवलिया के चौकीदार अमरेश यादव को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार की जांच रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की है.

श्रीपुर ओपी के पुलिस अधिकारी संजीत कुमार को विजयीपुर का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. निलंबन की अवधि तक थानाध्यक्ष का मुख्यालय पुलिस केंद्र रहेगा. एसडीपीओ की ओर से दोनों के विरुद्ध विभागीय स्तर पर सख्त अनुशासनिक कार्रवाई करने की रिपोर्ट की गयी है. वहीं शुक्रवार को डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी ने विजयीपुर के मठिया, मझवलिया समेत विभिन्न गांवों में पुलिस टीम के साथ छापेमारी की. छापेमारी के दौरान कई जगहों से चुलाई शराब बरामद किया गया.

जिनकी आंखों की रोशनी गयी, उनमें विजयीपुर के रामध्यान गोड़ व तिलकधारी यादव शामिल हैं. पीड़ितों ने बताया कि मठिया गांव में सुबास गोड़ के घर में जाकर शराब पी थी. उसके बाद तबियत बिगड़ने लगी. पकड़े जाने के डर से इलाज नहीं कराया, बाद में आंखों की रोशनी जाने लगी, जिसके बाद आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में लाया गया, जहां से दोनों को बेहतर इलाज कराने के लिए परिजन बाहर लेकर चले गये.

वहीं पुलिस ने पीड़ितों का बयान दर्ज करने के बाद सुबास गोड़ की मकान को सील कर दिया है. मुजफ्फरपुर से एफएसएल व डॉग स्क्वॉयड की जांच के लिए टीम बुला ली गयी. एफएसएल टीम ने सील किये गये मकान और चिमनी के पास से नमूनों को एकत्रित किया और जांच के लिए लैब भेज दिया. इस पूरे मामले में हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

मझवलिया कांड में इनकी हुई मौत

  • बुधवा पन्ना, गुमला जिला, झारखंड

  • मंगू उरावं, गुमला जिला, झारखंड

  • करमा पन्ना, गुमला जिला, झारखंड

  • रामअवध यादव, शिवदत्त छापर, विजयीपुर

  • काशी यादव, शिवदत्त छापर, विजयीपुर

  • केदार यादव, खुटहां, विजयीपुर

इनकी चली गयी आंखों की रोशनी

  • रामध्यान गोड़, विजयीपुर

  • तिलकधारी यादव, विजयीपुर

डीएम बोलें- प्राथमिकी दर्ज कर हो रही कार्रवाई

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि जिनकी तबियत खराब थी, उन्हें स्वास्थ्य में लाकर इलाज कराया गया. बाद में परिजन उन्हें बेहतर इलाज के लिए बाहर लेकर गये. पीड़ितों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. थानेदार व चौकीदार सूचना संकलन करने में लापरवाह पाये गये, जिन्हे एसपी के द्वारा निलंबित किया गया है. उत्पाद टीम लगातार छापेमारी कर रही है. माइकिंग कराकर बीमार लोगों से इलाज कराने की अपील की गयी है. मेडिकल टीम इलाके में तैनात की गयी है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें