1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. gopalganj woman dies of snake bite in manjha phc family members beat health worker police lathi charge bihar asj

गोपालगंज : मांझा पीएचसी में सर्पदंश से महिला की मौत, परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मी को पीटा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्वास्थ्यकर्मी को पीटते लोग
स्वास्थ्यकर्मी को पीटते लोग
प्रभात खबर

अखिल कुमार, गोपालगंज : गोपालगंज जिले के मांझा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आज सर्पदंश से एक महिला की मौत हो गयी. मौत से आक्रोशित लोगों ने अस्पताल परिसर में जमकर उपद्रव किया. परिजनों ने महिला की शव को अस्पताल परिसर में रखकर जमकर तोड़फोड़ की. तोड़फोड़ के दौरान अस्पताल परिसर में मौजुद स्वास्थ्यकर्मी की बेरहमी से पिटाई की गयी. इस दौरान कवरेज करने पहुंचे एक पत्रकार के साथ भी धक्का-मुक्की की गयी. वहीं घटना की सूचना मिलने पर पहुंची मांझा थाने की पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठी चार्ज की. घटना के बाद अफरातफरी मच गयी. अस्पताल में भर्ती मरीज जान बचाकर भाग निकलें. उपद्रवियों में अधिकतर महिलाएं भी शामिल थीं.

बताया जाता है कि मांझा थाने के शेख परसा गांव निवासी ध्रुव प्रसाद की 45 वर्षीय पत्नी चंदा देवी को रविवार की सुबह जहरीले सांप ने डस लिया था. इलाज के लिए परिजन मांझा स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे थे, जहां महिला की हालत चिंताजनक देख डॉक्टर ने रेफर कर दिया था. सदर अस्पताल में परिजन लेकर पहुंचे, जहां से गोरखपुर रेफर कर दिया गया. इस दौरान देर रात में महिला की मौत हो गयी. मौत से आक्रोशित परिजन चंदा देवी के शव को एक ट्रैक्टर पर रखकर महिलाओं के साथ आज सुबह लाठी-डंडा लेकर मांझा पीएचसी पहुंचे.

अस्पताल में आते ही तोड़फोड़ करने लगे. अस्पताल में ड्यूटी पर मौजुद स्वास्थ्यकर्मियों की पिटाई करने लगे. जिसमें रामचंद्र प्रसाद नामक स्वास्थ्यकर्मी का सर फट गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इस दौरान अस्पताल परिसर में भर्ती मरीज और उनके परिजन भागने लगे. अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना मांझा पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों की पिटाई की. पुलिस के मुताबिक दो लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. इस पूरे मामले में अस्पताल प्रशासन की ओर से उपद्रवियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की बात कही गयी है. वहीं घटना के बाद से डॉक्टर व स्वासथ्यकर्मी दहशत में हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें