1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. gopalganj two boat accidents in gandak in 10 hours five dead three missing

गोपालगंज में दो नाव हादसों में डूबने से छह बच्चों समेत नौ की गयी जान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लापता लोगों की तलाश में जुटे एनडीआरएफ के सदस्य व ग्रामीण
लापता लोगों की तलाश में जुटे एनडीआरएफ के सदस्य व ग्रामीण
प्रभात खबर

गोपालगंज : गंडक नदी में 10 घंटे के भीतर दो नाव हादसे हो गये. इसमें डूबने से छह बच्चों समेत नौ लोगों की जान चली गयी. घंटों रेस्क्यू के बाद सभी मृतकों का शव नदी से बरामद कर लिया गया है. घटना के बाद सभी निजी नावों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी है. साथ ही धारा 144 भी लगा दी गयी है.

पहला नाव हादसा जादोपुर थाने के रामनगर गांव के पास बुधवार की देर रात में हुआ, जिसमें दो युवकों की मौत हो गयी. दोनों का शव शुक्रवार की सुबह में एनडीआरएफ की मदद से बरामद किया गया. दोनों युवक रात में कम्युनिटी किचेन से खाना लेकर जा रहे थे.

इसके कुछ ही घंटे बाद शुक्रवार की सुबह महम्मदपुर थाने के परसौनी मलाही टोला में गंडक की तेज धार में नाव पलट गयी, जिसमें छह बच्चों की मौत हो गयी. इनमें चार बच्चियां शामिल हैं. ये सभी बच्चियां मवेशियों का चारा लेकर जा रही थीं, जबकि बैकुंठपुर के खजुहट्टी में बाढ़ के पानी में डूबने से किशोर की मौत हो गयी.

मृतकों की पहचान करने में पुलिस और प्रशासन जुटी हुई है. हादसे के बाद जिला प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू कर दिया है. वहीं, मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

सदर प्रखंड के सीओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि जादोपुर में हुए नाव हादसा में दो युवक ही सवार थे. दोनों का शव गंडक नदी से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. मृतक के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा दिया जायेगा.

वहीं, जिला प्रशासन ने रात में गंडक नदी में नाव के परिचालन को रोक लगा दी है. उधर, जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने नाव हादसे में मारे गये लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सरकारी स्तर पर मिलनेवाली मुआवजा तत्काल दिलाने का आश्वासन दिया है.

नाव हादसे के बाद डीएम अरशद अजीज ने नावों के परिचालन पर रोक लगा दी. डीएम ने कहा कि गंडक नदी की धार को देखते हुए सभी निजी नावों के परिचालन पर रोक लगायी गयी है. साथ ही धारा 144 लगायी गयी है.

गंडक में डूबने से इनकी हुई मौत

नाम उम्र पता

  • प्रिंस कुमार 18 परसौनी मलाही टोला

  • अजीत कुमार 10 परसौनी मलाही टोला

  • नेहा कुमारी 18 परसौनी मलाही टोला

  • शदीका कुमारी 09 परसौनी मलाही टोला

  • रेखा कुमारी 10 परसौनी मलाही टोला

  • दीपिका कुमारी 09 परसौनी मलाही टोला

  • रामबाबू प्रसाद 19 खाप मकसूदपुर, जादोपुर

  • सतीश कुमार 21 नरहट, तरवारा, सीवान

  • रोहित कुमार राम 17 खजुहट्टी, बैकुंठपुर

चार-चार लाख मुआवजा मिला

जिला प्रशासन की ओर से मृतक के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया गया. सदर प्रखंड के जादोपुर में दो युवक और बैकुंठपुर प्रखंड में सात बच्चों के डूबने के बाद जिला प्रशासन ने सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया. मृतक के आश्रितों को सीओ की ओर से चार-चार लाख रुपये का चेक दी गयी.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें