1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. gangster manu tiwari came into the limelight after killing the mlas relatives and close

विधायक के रिश्तेदार और करीबियों की हत्या कर सुर्खियों में आया था गैंगेस्टर मनु तिवारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्तार अभिमन्यु उर्फ मनु तिवारी और बरामद असलहे
गिरफ्तार अभिमन्यु उर्फ मनु तिवारी और बरामद असलहे
प्रभात खबर

गोपालगंज : जेडीयू विधायक अमरेंद्र कुमार उर्फ पप्पू पांडेय के रिश्तेदार मुन्ना तिवारी और करीबी रहे रेलवे के ठेकेदार शंभू मिश्रा की गोलियों से भून कर हत्या करने के बाद गैंगेस्टर अभिमन्यु उर्फ मनु तिवारी गोपालगंज में सुर्खियों में आया था. मीरगंज थाने के नयागांव तुलसिया निवासी गैंगेस्टर के निशाने पर कुचायकोट विधानसभा के विधायक के करीबी रह चुके हैं. एक सप्ताह के अंदर कई बड़ी वारदातों को अंजाम देनेवाला था, इसके लिए वह हथियार और कारतूस इकट्ठा कर चुका था. गैंगेस्टर की विधायक से क्या दुश्मनी थी, इसका खुलासा नहीं हो सका है.

उधर, पुलिस अधिकारियों ने गैंगेस्टर से सघन पूछताछ की. गैंगेस्टर ने पुलिस के सामने कई अहम खुलासे किये हैं. माना जा रहा है कि पूछताछ के बाद पुलिस बड़ा खुलासा कर सकती है. गैंगेस्टर की गिरफ्तारी के बाद कई सफेदपोश भी बेनकाब हो सकते हैं. गैंगेस्टर को किन-किन लोगों का संरक्षण मिला था, इसका खुलासा भी पुलिस ने जल्द ही करने का दावा किया है. एसपी मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि हर बिंदु पर तफ्तीश की जा रही है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के नाम सामने आये हैं, जो गैंगेस्टर को शरण देते थे. उनकी तलाश की जा रही है.

गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी में जुटी एसआइटी

एसपी ने कहा कि गैंगेस्टर अभिमन्यु उर्फ मनु तिवारी के साथ अन्य अपराधी शामिल हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए एसआइटी की एक विशेष टीम छापेमारी कर रही है. गैंग में शामिल सभी अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा. एसआइटी के साथ हथुआ और सदर एसडीपीओ की टीम भी छापेमारी कर रही है. एसआइटी ने फुलवरिया, हथुआ, मीरगंज, उचकागांव, कुचायकोट, कटेया, विजयीपुर और भोरे थाना के इलाकों में छापेमारी कर रही है.

पुलिस अफसर होंगे पुरस्कृत

गैंगेस्टर की गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम की प्रशंसा करते हुए एसपी मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि सभी पुलिस अफसरों व जवानों को पुरस्कृत करने के लिए अनुशंसा की जायेगी. उन्होंने कहा कि हथुआ व गोपालगंज के दोनों एसडीपीओ कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे थे.

स्पीडी ट्रॉयल की अनुशंसा

एसपी ने कहा कि गैंगेस्टर की गिरफ्तारी के बाद न्यायालय से सजा दिलाने के लिए स्पीडी ट्रॉयल चलाने की अनुशंसा की जायेगी. उन्होंने कहा कि हथुआ थाने की पुलिस को समय पर अनुसंधान पूरी कर कोर्ट को चार्जशीट सौंपने का निर्देश दिया गया.

विधायक के फुफेरे भाई की कर चुका है हत्या

गैंगेस्टर पर हथुआ थाने के रेपुरा गांव में विधायक के फुफेरे भाई मुन्ना तिवारी की बीते 26 मई को गोलियों से भुनकर हत्या करने का आरोप है. इसके पूर्व विधायक के करीबी तथा रेलवे के बड़े ठेकेदार शंभु मिश्रा की उचकागांव थाने के बड़वा मठिया में बीते नौ मई को गोलियों से भून कर हत्या करने का आरोप है. एसपी के मुताबिक डॉक्टर पर फायरिंग कर रंगदारी मांगने सहित पांच आपराधिक मामले हाल में दर्ज किये हैं. अन्य किन-किन मामलों में अभियुक्त था, पुलिस जांच कर रही है.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें