1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. corona positive woman gave birth to a child in gopalganj corona examination will be done for newborn

गोपालगंज में कोरोना पॉजिटिव महिला ने बच्चे को दिया जन्म, नवजात की करायी जायेगी कोरोना जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

भोरे : कोरोना संक्रमण का शिकार हुई गर्भवती महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है. महिला भोरे थाने के हरदिया की है. हथुआ स्थित आइसोलेशन सेंटर में बच्चे का जन्म हुआ है. कोरोना संक्रमित महिला द्वारा बच्चे को जन्म देने के बाद पूरे क्षेत्र में बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर चर्चाओं का बाज़ार काफी गर्म है. हालांकि, अभी बच्चे के स्वास्थ्य की जांच नहीं हुई है. अभी बच्चे में कोरोना के संक्रमण की जांच नहीं की गयी है.

मालूम हो कि प्रखंड के हरदिया गांव की एक आशा कार्यकर्ता कोरोना पॉजेटिव पायी गयी थी. उसके पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिजनों की जांच भी की. जांच के दौरान उसके परिवार के छह अन्य सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाये गये. इन्हीं में से एक गर्भवती महिला भी थी. सभी को विभाग ने हथुआ स्थित आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया.

महिला को गुरुवार की रात प्रसव पीड़ा होने लगी. हथुआ में ही चिकित्सकों की देखरेख में महिला का सुरक्षित प्रसव करा लिया गया. वहीं, प्रसव के बाद बच्चे को महिला से सुरक्षित अलग रखा गया है. हालांकि, अभी तक बच्चे की जांच नहीं की गयी है.

स्वास्थ्य विभाग जल्द ही जांच की बात कह रहा है. वहीं, बच्चे के इस कोरोना काल में जन्म लेने के बाद परिजनों में काफी खुशी है, लेकिन उन्हें बच्चे के कोरोना संक्रमित होने का भय भी सता रहा है.

स्वास्थ्य प्रबंधक कामरान अहसन ने बताया कि महिला का प्रसव हथुआ में हुआ है. बच्चा स्वस्थ है, उसे चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है, शीघ्र ही बच्चे की कोरोना जांच भी करायी जायेगी.

Posted By : Kauhal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें