1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar rain news due to heavy rain in nepal flood situation in many districts of bihar huge amount of water released from valmiki nagar barrage skt

Bihar Rain News: नेपाल में हो रही भारी बारिश से बिहार के कई जिलों में बाढ़ के हालात, वाल्मीकिनगर बराज से भारी मात्रा में छोड़ा गया पानी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

पटना: बिहार के कई जिलों में बाढ़ के कारण हालत गंभीर हैं. नेपाल व बिहार में पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों का जनजीवन प्रभावित हो चुका है. गोपालगंज, बेतिया, अररिया, पूर्णिया के साथ ही नेपाल के तराई क्षेत्रों में बारिश के बाद स्थिति बिगड़ चुकी है. वहीं वाल्मीकि नगर बराज से भारी मात्रा में छोड़े गए पानी के कारण गोपालगंज के लोग भय के साये में जी रहे हैं.

पूरे सीमांचल में बाढ़ के गम्भीर हालात

दरअसल लगभग पूरे बिहार में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही. बारिश का रूक-रूककर होना लगातार जारी है. जिसके कारण किशनगंज और अररिया सहित पूरे सीमांचल में बाढ़ के गम्भीर हालात बन गए हैं. कनकई, महानन्दा, रतुआ, मेची, डॉक, पनार सहित सहायक नदियों का जलस्तर उफान पर है. जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया है. वहीं राजधानी पटना में भारी बारिश के अलर्ट के कारण प्रशासन भी सचेत है. पटना में जलजमाव के खतरे को देखते हुए निगम ने सारी तैयारी कर ली है. जिसे लेकर विशेष बैठक भी की गई. बिहार में बारिश के कारण बाढ़ से जुड़ी हर Hindi News अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बगहा में गंडक नदी के जलस्तर में भारी उछाल

वहीं बगहा में गंडक नदी के जलस्तर में भारी उछाल आया है. गंडक के जलस्तर में वृद्धि दर्ज की गई है. नेपाल के तराई क्षेत्रों में बारिश के बाद स्थिति बिगड़ी है. जिससे बगहा, बेतिया और गोपालगंज की बड़ी आबादी प्रभावित हो सकती है. यहां के कई इलाकों में नदी का पानी घुसने लगा है. जिससे लोगों के बीच दशहत का माहौल है.

गोपालगंज में गंडक नदी में जलस्तर में भारी बढ़ोतरी की संभावना, वाल्मीकि नगर बराज से 307200 क्यूसेक पानी छोड़ा गया

गोपालगंज में गंडक नदी में जलस्तर में भारी बढ़ोतरी की संभावना है. सुबह 6 बजे वाल्मीकि नगर बराज से 307200 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. जिसके 24 से 36 घण्टे में गोपालगंज पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें