1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar panchayat election update news old age candidate 80 year old wife of former mla entered the election fray to fulfill her husbands dream rjs

Bihar Panchayat Chunav: पति का सपना पूरा करने चुनाव मैदान में उतरी पूर्व विधायक की 80 वर्षीय पत्नी

बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) कई रोचक मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला गोपालगंज जिले से सामने आया है. यहां पूर्व विधायक की 80 साल की बुजुर्ग बीवी चुनाव मैदान में हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
80 साल की बुजुर्ग चुनाव मैदान में
80 साल की बुजुर्ग चुनाव मैदान में
सोशल मीडिया

बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) कई रोचक मामले सामने आ रहे हैं. अजब-गजब के इस रंग में कुछ लोग अपनी शिक्षा तो कुछ लोग अपनी काबिलियत के दम पर लोगों से वोट मांग रहे हैं. ऐसा ही एक मामला गोपालगंज जिले से सामने आया है. यहां पूर्व विधायक की 80 साल की बुजुर्ग बीवी चुनाव मैदान में हैं. वो महज इसलिए चुनावी मैदान में हैं, ताकि उनके पति का सपना पूरा हो सके. यह महिला गोपालगंज के विजयीपुर प्रखंड के पगरा पंचायत से वार्ड नंबर 3 से वार्ड सदस्य के पद पर चुनाव लड़ रही हैं.

पति का सपना पूरा करने के लिए चुनाव मैदान में उतरी ये बुजुर्ग महिला प्रत्याशी न तो ढंग से देख सकती हैं और न ही सुन सकती हैं. बिना सहारे के वो अपने पैर पर खड़ी भी नहीं हो सकती हैं, लेकिन जज्बा ऐसा कि वो अपने वार्ड का विकास करना चाहती है. पानमती देवी भोरे सुरक्षित विधानसभा के पूर्व विधायक बद्री राम की पत्नी हैं. बद्री राम भोरे विधानसभा से वर्ष 1962 और वर्ष 1967 में दो बार विधायक थे. प्रजा सोशलिस्ट पार्टी से वो विधायक थे और उनका इस इलाके में रसूख भी था. बद्री राम आज दुनिया में नहीं रहे, लेकिन एक बार फिर उनका परिवार सुर्खियों में है.

विजयपुर प्रखंड में 29 सितंबर को मतदान है. इसी दिन पानमती देवी के भी भाग्य का फैसला होगा. बुजुर्ग पानमती देवी के पोते राकेश कुमार के मुताबिक उनके दादाजी बद्री राम का एक सपना था. वो अपने क्षेत्र का विकास करना चाहते थे और उन्होंने इच्छा जाहिर की थी कि एक बार जरूर उनकी पत्नी या घर के सदस्य किसी भी चुनाव में खड़े हों और वो जीत दर्ज कर उनके अधूरे सपनों को पूरा करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें