1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar panchayat election 2021 bjp give priority to muslims in panchayat elections a five member committee select candidates asj

Bihar Panchayat Election 2021 : पंचायत चुनाव में भाजपा देगी मुस्लिमों को प्राथमिकता, पांच सदस्यीय कमेटी करेगी उम्मीदवारों का चयन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Panchayat Elections 2021
Panchayat Elections 2021
Twitter

गोपालगंज. अप्रैल-मई में संभावित पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा ने व्यापक तैयारी शुरू कर दी है. सैयद शाहनवाज हुसैन को विधान परिषद में भेजने के बाद अब पार्टी अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं को भी बड़ी संख्या में उम्मीदवार बनाने जा रही है.

पंचायत चुनाव में भाजपा ने प्रत्येक पंचायत में वार्ड से लेकर जिला पर्षद तक का चुनाव बीजेपी कार्यकर्ता दम-खम के साथ लड़ेंगे.

इस चुनाव में दमदार अल्पसंख्यकों को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया गया है. भाजपा पंचायत चुनाव में अल्पसंख्यक कार्ड खेलते हुए वार्ड, पंच, मुखिया, सरपंच, बीडीसी व जिला पर्षद सदस्य के लिए उन्हें उम्मीदवार बनाने में प्राथमिकता देगी.

इतना ही नहीं, अतिपिछड़ा-अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित सीटों को चिह्नित कर सूची तैयार करने की जिम्मेदारी भाजपा के जिलाध्यक्षों को दी गयी है. साथ ही पंचायत के सक्रिय कार्यकर्ताओं की टीम बनाने के लिए निर्देश दिये गये हैं.

इसके लिए पार्टी ने पांच सदस्यीय टीम गठित करने का आदेश दिया है. भाजपा हाइकमान ने पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिला स्तर पर पांच सदस्यीय टीम बनाकर उम्मीदवार चयन करने का निर्देश दिया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें