1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar panchayat chunav update news result after the matchmaking marriage the new bride became the head rjs

Bihar Panchayat Chunav Result- चट-मंगनी पट-ब्याह के बाद नई नवेली दुल्हन बनी मुखिया

बिहार के गोपालगंज में पंचायत चुनाव के सातवें चरण का भी चुनाव परिणाम अब घोषित हो चुके हैं. अन्य चरणों की तरह सातवें चरण में भी बदलाव की बयार देखने को मिल रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुखिया नीरा कुमारी
मुखिया नीरा कुमारी
प्रभात खबर

गोविंद कुमार

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में पंचायत चुनाव के सातवें चरण का भी चुनाव परिणाम अब घोषित हो चुके हैं. अन्य चरणों की तरह सातवें चरण में भी बदलाव की बयार देखने को मिल रहा है. कुचायकोट प्रखंड के 31 पंचायतों में अधिकांश सीटों पर नये चेहरे को जीत मिली है. इनमें से एक नई नवेली दुल्हन भी मुखिया बनी है. बिना लगन के चट मंगनी पट ब्याह कर नीरा मुखिया बन गई. नीरा कुचायकोट के बनकटा पंचायत की नवनिर्वाचित मुखिया होंगी.

23 अक्टूबर को हुई थी नीरा की शादी

गोपालगंज के चौकीदार-दफादार पंचायत संघ के जिलाध्यक्ष दिनानाथ मांझी की पत्नी यूपी की रहने वाली है. वो पंचायत चुनाव में प्रत्याशी भी बनी. लेकिन, वो अयोग्य घोषित हो गयी. दीनानाथ ने पंचायत चुनाव लड़ने के लिए पत्नी के बदले अपने पुत्र अरूण मांझी की शादी उचकागांव प्रखंड के भुवला में अपने एक दूर के रिश्तेदार की बेटी नीरा से करा दी. इसके बाद दीनानाथ अपनी बहू नीरा को मुखिया पद के लिए नामांकन करा दिया.

बिना लग्न और शहनाई की शादी

नीरा बताती हैं कि उनकी शादी बिना लग्न और ढ़ोल-शहनाई की हुई. शादी के बाद बनकटा पंचायत की जनता ने नीरा पर भरोसा जताया और मुखिया चुन लिया. प्रमुख ज्योतिषाचार्य पं राजेश्वरी मिश्र के मुताबिक दीनानाथ मांझी के द्वारा अपना पूरा जीवन समाज सेवा में लगा दिया गया. इसलिए पंचायत की जनता ने उन्हें तोहफा दिया है. नीरा को पंचायत का कमान मिलने से विकास को नयी गति मिलने की संभावना है. बनकटा की जनता ने युवा के हाथ में विकास की कमान सौंपी है.

1768 वोटों से जीती नीरा

कुचायकोट प्रखंड में 15 नवंबर को मतदान हुआ. बुधवार को थावे स्थित डायट भवन में वोटों की गिनती हुई. जिसमें नीरा कुमारी को कुल 2356 वोट मिले. वहीं इनके प्रतिद्वंदी प्रत्याशी रहीं कलिदया देवी को महज 588 वोट ही मिले. इस प्रकार कुल 1768 वोट से नीरा कुमारी पंचायत चुनाव में जीत हासिल की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें