1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar news taking 200 rupees gave entry to a truck laden with liquor sp took this action on home guard jawans asj

Bihar News : 200 रुपया लेकर शराब लदे ट्रक को दे दी इंट्री, एसपी ने की होमगार्ड जवानों पर ये कार्रवाई

जांच रिपोर्ट आने के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस पोस्ट पर तैनात रहे होमगार्ड के दो जवानों को निलंबित कर दिया. दूसरी तरफ जांच के बाद कुछ और पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिर सकती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 बिहार पुलिस
बिहार पुलिस
फाइल

भागलपुर. गोपालगंज में सिर्फ 200 रुपए लेकर पुलिस ने शराब लदी एक ट्रक को आगे जाने दे दिया. जब इसकी सूचना पुलिस के बड़े अधिकारी को मिली तो इसको लेकर बड़ी कार्रवाई की गयी है. एसपी के निर्देश पर होमगार्ड के दो जवानों को निलंबित करते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है.

मामला सोमवार की सुबह कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी पुलिस पोस्ट की है. यहां होमगार्ड के दो जवानों ने रिश्वत लेकर भारी मात्रा में शराब लदे ट्रक को इंट्री दे दी. जिन जवानों को निलंबित किया गया, उनमें विनोद मिश्रा और महेश यादव शामिल हैं. इस मामले में मुख्यालय डीएसपी ज्योति कुमारी की जांच के बाद यह कार्रवाई की गयी है. वहीं, मामले में मौके पर तैनात पुलिस पदाधिकारी और अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका पर भी अभी जांच जारी है.

पुलिस महकमे से मिली जानकारी के अनुसार बलथरी चेकपोस्ट पर सोमवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक में छिपाकर लायी जा रही 11640 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की थी. इस कार्रवाई में ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया था.

गिरफ्तार चालक ने बताया कि पुलिस पोस्ट पर दो पुलिसकर्मियों को सौ-सौ रुपये यानी कुल 200 रुपये उसने घूस दी थी. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने बिना जांच के ही ट्रक को इंट्री दे दी थी. आगे उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक को पकड़ लिया और भारी मात्रा में शराब बरामद की.

मंगलवार को डीएसपी मुख्यालय ने कुचायकोट थाने पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल की. इस दौरान पुलिस पोस्ट पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी जांचा गया था. जांच रिपोर्ट आने के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस पोस्ट पर तैनात रहे होमगार्ड के दो जवानों को निलंबित कर दिया. दूसरी तरफ जांच के बाद कुछ और पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें