1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar news such increased demand for liquor in panchayat elections that factory opened at home two arrested including woman asj

Bihar News : पंचायत चुनाव में शराब की ऐसी बढ़ी मांग कि घर में खोल लिया कारखाना, महिला समेत दो गिरफ्तार

पांचायत चुनाव में शराब की मांग इतनी बढ़ गयी कि गोपालगंज के शीतल बरदाहा गांव में एक तस्कर ने अपने घर में ही मिनी शराब फैक्टरी का निर्माण कर लिया. यह खुलासा सोमवार को तब हुआ जब गोपालगंज पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर वहां छापामारी करने पहुंची.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

गोपालगंज. पांचायत चुनाव में शराब की मांग इतनी बढ़ गयी कि गोपालगंज के शीतल बरदाहा गांव में एक तस्कर ने अपने घर में ही मिनी शराब फैक्टरी का निर्माण कर लिया. यह खुलासा सोमवार को तब हुआ जब गोपालगंज पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर वहां छापामारी करने पहुंची.

मौके से पुलिस ने देसी शराब की करीब आठ हजार से ज्यादा बोतलें, भरी हुई नकली देसी शराब और शराब बनाने के सामान भी जब्त किए है. यह कार्रवाई कुचायकोट पुलिस ने शीतल बरदाहा गांव में की है. पुलिस ने इस मामले में एक महिला सहित दो शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार कारोबारियों से पूछताछ की जा रही है. कुचायकोट पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये कारोबारियों ने कबूल किया कि पंचायत चुनाव में शराब की डिमांड बढ़ी है जिसके लिए वो बड़े पैमाने पर देसी शराब की खेप तैयार करते थे.

कुचायकोट थाना के एसआई प्रमोद कुमार सिंह के अनुसार यह छापामारी गुप्त सूचना मिली थी कि कुचायकोट के शीतल बरदाहा गांव में बड़े पैमाने पर नकली देशी शराब का निर्माण किया जा रहा है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नकली शराब की 130 भरी हुई बोतल, शराब बनाने के लिए 5 लीटर स्प्रीट और 8090 देशी शराब की खाली बोतले भी जब्त की.

कुचायकोट पुलिस ने इस मामले में कुख्यात शराब कारोबारी दूधनाथ कुशवाहा, उसकी पत्नी रश्मि कुशवाहा और यूपी के कुशीनगर निवासी हरिवंश कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. कुचायकोट में पंचायत चुनाव से पहले पुलिस की यह बड़ी कार्रवाई है, जब शराब की बरामदगी को लेकर पुलिस ने मिनी शराब फैक्टरी का उद्भेदन किया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें