1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar flood live updates increasing water level of rivers flood water flowing on state highway and link roads in gopalganj

गोपालगंज में स्टेट हाइवे और लिंक सड़कों पर बह रहा बाढ़ का पानी, इसुआपुर संपर्क सड़क भी टूटा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सड़क पर बहता पानी
सड़क पर बहता पानी
प्रभात खबर

गोपालगंज. बाढ़ के कहर से जिला बेहाल है. गांव से सड़क तक पानी का सैलाब है. बाढ़ से छह प्रखंडों के 279 गांव प्रभावित हैं. बाढ़ की कहर न सिर्फ लोगों को शरणार्थी बना दिया है, बल्कि आवागमन को भी ठप कर दिया है. एनएच 28 को छोड़ कर पूर्वांचल के सभी स्टेट हाइवे और लिंक रोड पर विगत एक सप्ताह से पानी की धार बह रहा है. इधर, नयी सड़कों को पानी की धार लगातार अपने चपेट में ले रही है. पानी के सैलाब ले कई सड़कों को तोड़ दिया है और आवागमन भी ठप हो गया है. अब तक डेढ़ दर्जन से अधिक सड़कें पानी के सैलाब से क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं.

नवंबर के पूर्व टूटी सड़कों की मरम्मत संभव नहीं

बाढ़ के पानी से सबसे अधिक नुकसान बरौली, मांझा, सिधवलिया और बैकुंठपुर में हुआ है. आम जनजीवन को तबाह करने के साथ बाढ़ से करोड़ों रुपये का नुकसान सड़कों के क्षतिग्रस्त होने से हुआ है. सरफरा-सीवान स्टेट हाइवे, सलेमपुर- छपरा स्टेट हाइवे और महम्मदपुर लखनपुर स्टेट हाइवे पर पानी का धार बह रहा है. इन सड़कों पर या तो आवागमन ठप है अथवा लोग जान जोखिम में डाल आ जा रहे हैं. वही एक दर्जन से अधिक लिंक रोड ध्वस्त हो चुके हैं और पानी के कारण आवागमन पूरी तरह से ठप है. बाढ़ अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जानकारों के अनुसार नवंबर के पूर्व टूटी सड़कों की मरम्मत संभव नहीं है. ऐसे में अभी भी कई सड़कों पर परिचालन के लिये लंबा इंतजार करना होगा.

नेवारी- इसुआपुर संपर्क सड़क टूटा, यातायात बाधित

तरैया (सारण). प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाली डबरा नदी भी अब रौद्र रूप में आ गयी है. इसके आसपास के क्षेत्र में पानी फैल गया, जिससे तबाही मच गयी है. सैकड़ों एकड़ की फसलें बर्बाद हो गयी है. नेवारी से इसुआपुर जाने वाली सड़क सिसवा गांव में टूट गया. इस कारण मढ़ौरा, छपरा, पटना जाने वाले दर्जनों गांव के लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गयी है. डुमरी छपिया, गंडार, केरवां, फेनहारा, पचभिंडा, नेवारी, गोविंदापुर, नंदनपुर, गवंद्री, सिसवा, अफजलपुर महुली, चकहन, भटौरा, डेवढ़ी आदि गांवों में पानी फैलने लगा है. पहले से एचएच 73 के पूर्वी व उत्तरी भाग में तबाही था. अब डबरा नदी के रौद्र रूप पकड़ लेने के कारण एसएस 73 का पश्चिमी भाग भी भीषण बाढ़ के चपेट में आ गया है. लोग ऊंचे स्थानों पर शरण लेने लगे है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें