1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar flight news as central govt approval to gopalganj airport news today of sabeya hawai adda gopalganj news skt

बिहार: अब गोपालगंज से भी उड़ेगा हवाई जहाज, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, यूपी को भी मिलेगा फायदा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हवाई जहाज
हवाई जहाज
फाइल

केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने सबेया हवाई अड्डे(Sabeya Hawai Adda Gopalganj) को रीजनल कनेक्टिविटी योजना ‘उड़े देश का आम नागरिक’ में शामिल कर लिया है. इस योजना के तहत सबेया हवाई अड्डे को उड़ान के लिए मंजूरी मिल गयी है. अब इस हवाई अड्डे से जल्द ही हवाई सेवा शुरू हो जायेगी.

इस हवाई अड्डे के चालू होने से गोपालगंज और उसके आसपास के जिलों के लोगों को यहां से उड़ान भरने का वर्षों पुराना सपना साकार हो जायेगा. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने बिहार खासकर गोपालगंज को बड़ी सौगात दी है. केंद्र सरकार का यह निर्णय नागरिक सुविधाओं में बढ़ोतरी के साथ-साथ बिहार के विकास को और गति देगा.

गौरतलब हो कि बिहार में सबसे ज्यादा विदेशी मुद्रा गोपालगंज और सीवान में आती है. यहां के कई लोग खाड़ी देशों में काम करने जाते हैं, लेकिन हवाई सुविधा नहीं होने की वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. अब सबेया एयरपोर्ट के डेवलप होने से गोपालगंज के अलावा सीवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और यूपी के कई जिलों के लोगों को इसका फायदा मिलेगा.

डॉ जायसवाल ने कहा कि गोपालगंज के हथुआ प्रखंड स्थित सबेया हवाई अड्डे को चालू कराने के लिए लोग काफी समय से आवाज उठा रहे थे. आजादी के पहले बनी इस हवाई पट्टी का इस्तेमाल द्वितीय विश्वयुद्ध के समय किया गया था. चीन के नजदीक होने के कारण रक्षा के दृष्टिकोण से यह हवाई अड्डा काफी संवेदनशील था.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें