1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar assembly election 2020 jdu congress parties suppoters injured during clash in gopalganj over electoral rivalry before second phase matdan smb

Bihar Election 2020 : चुनावी रंजिश को लेकर भिड़े कांग्रेस व जदयू के कार्यकर्ता, चार घायल, इलाके में तनाव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नारायणपुर गांव में तैनात पुलिस बल
नारायणपुर गांव में तैनात पुलिस बल
प्रभात खबर

Bihar Assembly Elections Second Phase Voting बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के मतदान से पूर्व शनिवार को गोपालगंज में कुचायकोट थाने के नारायणपुर गांव में चुनावी रंजिश को लेकर कांग्रेस और जदयू के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी. इस झड़प में चार लोग घायल हो गये. जिसमें एक की स्थिति गंभीर होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुचायकोट में भर्ती कराया गया.

इस घटनाक्रम में एक युवक के अपहरण की भी बात सामने आयी है. घटना के बाद गांव में स्थिति तनावपूर्ण हो गयी. डीएम अरशद अजीज तथा पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की तथा कार्रवाई का भरोसा दिलाकर लोगों को शांत कराया.

पुलिस कप्तान ने बताया कि अपहृत युवक को सकुशल बरामद कर लिया गया है. इस मामले में दोनों पक्षों से अलग-अलग आवेदन कुचायकोट थाने में दिया गया है. जिसमें जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार उर्फ पप्पू पांडेय पर युवक का अपहरण करने का आरोप लगाया गया है.

हालांकि, अपहृत युवक को लाछपुर गांव से सकुशल बरामद कर लिया गया है. जबकि, दूसरे पक्ष की ओर से नारायणपुर गांव के आधा दर्जन लोगों को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. नारायणपुर गांव में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती करने के बाद स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

विधायक व मुखिया सहित छह नामजद

नारायणपुर गांव निवासी प्रवीण कुमार दुबे द्वारा कुचायकोट थाने में दिये आवेदन में कहा गया कि स्थानीय विधायक और जदयू प्रत्याशी अमरेंद्र कुमार पांडेय और उनके सहयोगियों द्वारा उनके घर पर मारपीट की गयी. घर के दो सदस्यों नन्हे दुबे और राजीव रंजन दुबे को अपहरण कर ले गये. बाद में इन लोगों द्वारा नन्हे दुबे को रास्ते में मारपीट कर धमकी देते हुए छोड़ दिया गया.

इस मामले में शिकायत मिलने के बाद कुचायकोट पुलिस ने गोपालपुर पुलिस के सहयोग से लाछपुर गांव में छापेमारी कर अपहृत युवक राजीव रंजन को सकुशल बरामद कर लिया. विधायक के अलावा श्याम बिहारी पांडेय, मुखिया शैलेश ओझा, मनोज दूबे, मंजीत दूबे, शंभू दूबे, भुवनेश्वर दूबे व 10 अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है.

नारायणपुर के पांच पर प्राथमिकी दर्ज

वहीं, नारायणपुर गांव के ही निवासी अजय दुबे द्वारा थाने में दिये आवेदन में कहा गया है कि वह अपने गांव वापस लौट रहे थे. इस दौरान घात लगाकर आधा दर्जन लोगों ने उन पर चाकू, डंडे तथा रॉड से हमला कर दिया. इस हमले में चाकू लगने से अजय दुबे गंभीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुचायकोट में भर्ती कराया गया. इस मामले में अजय दुबे के बयान पर नारायणपुर गांव के रितेश दूबे, प्रवीण दूबे, भोला दूबे, रवि रंजन दूबे, प्रियेश दूबे को आरोपित बनाया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें