1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bihar assembly election 2020 cm nitish kumar asks question from rjd chief lalu prasad over tejashwi yadav promises 10 lakh jobs in bihar smb

बिहार इलेक्शन 2020: नीतीश का लालू से सवाल, जिसके कारण से जेल गये, उसी पैसे से 10 लोगों को नौकरी देने की व्यवस्था करेंगे क्या?

By Agency
Updated Date
गोपालगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.
गोपालगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.
सोशल मीडिया

भोरे/जीरादेई : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर गोपालगंज के भोरे और सीवान के जीरादेई में मंगलवार को चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद और उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर जमकर निशाना साधा है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि आजकल कुछ लोग कह रहे हैं कि इतनी नौकरी देंगे, लेकिन कहां से देंगे और इसके लिये पैसा कहां से आयेगा. उन्होंने कहा, जब इतने लोगों (10 लाख लोगों) को नौकरी देंगे, तब बाकी को क्यों छोड़ देंगे.''

नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद की तरफ परोक्ष रूप से इशारा करते हुए कहा, ‘‘जिसके कारण से जेल गये, उसी पैसे से व्यवस्था करेंगे क्या?'' उन्होंने कहा कि जो काम हो ही नहीं सकता, उसके लिये पैसा कहां से आयेगा. नकली नोट लायेंगे या जेल से आयेगा पैसा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से 10 लाख नौकरियां देने के राजद नेता तेजस्वी यादव के वादे से ‘भ्रमित' नहीं होने की अपील की. मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा, इससे भ्रमित होने की जरूरत नहीं है. एक-एक काम करके राज्य को प्रगति के रास्ते पर लाये हैं. मौका देंगे तब और काम करेंगे.

गौरतलब है कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अपनी सभी रैलियों में रोजगार और विकास का मुद्दा उठा रहे हैं. तेजस्वी वादा कर रहे हैं कि उनकी सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में युवाओं को 10 लाख रोजगार देने के फैसले पर मुहर लगेगी.

तेजस्वी यादव का कहना है कि लाखों लोगों का रोजगार छीन गया है और कारोबारियों का व्यवसाय ठप पड़ गया है, ऐसे में वह रोजगार की व्यवस्था करेंगे, कृषि ऋण माफ करेंगे, युवाओं का ध्यान रखेंगे. नीतीश कुमार ने आरजेडी नेता पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि 15 साल में जब मौका मिला था तब कितने लोगों को नौकरियां दी थी?

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तो छह लाख से अधिक लोगों को नौकरियां दी और काफी संख्या में लोगों को काम का अवसर दिया. राजद की पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि पहले न सड़क थी, न बिजली थी और जंगलराज था. उन्होंने कहा कि आज हर घर में बिजली है, हर गांव तक सड़क है और बिहार में कानून का राज है.

नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘हर घर बिजली तो पहुंच गया, अब हर गांव में सोलर लाइट लगायेंगे.'' उन्होंने कहा कि पहले एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महीने में 39 लोग जाते थे और हमारी सरकार आने के बाद अब एक महीने में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 हजार लोग जाते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ कुछ लोगों को काम से मतलब नहीं है, ये लोग सिर्फ परिवारवाद में लगे रहते हैं.''

सीएम नीतीश ने कहा कि उनका अपना कोई स्वार्थ नहीं है और वे लोगों की सेवा के लिये समर्पित हैं. उन्होंने कहा कि आज राज्य में अपराध का दर काफी नीचे चला गया और अपराध के मामले में देश में 23वें स्थान पर है. विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य का विकास दर 12 प्रतिशत से अधिक हो गया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें