1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. bdo got down on a badass to sit on the sdc chair matter reached the district magistrate

कुर्सी पर बैठने के लिए बदतमीजी पर उतरे BDO, जिलाधिकारी के पास पहुंचा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सदर प्रखंड कार्यालय, गोपालगंज
सदर प्रखंड कार्यालय, गोपालगंज
प्रभात खबर

गोपालगंज : सदर प्रखंड कार्यालय में बीडीओ की कुर्सी पर बैठ कर जिलाधिकारी के साथ सीनियर डिप्टी कलेक्टर पिंकी शर्मा का वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग करना बीडीओ को नागवार गुजरा. नाराज बीडीओ ने एसडीसी को कुर्सी से उठाते हुए भला-बुरा कह डाला. कुर्सी पर बैठने के लिए बदतमीजी का शिकार हुई एसडीसी ने मामले की शिकायत जिलाधिकारी अरशद अजीज से की.

जिलाधिकारी ने पूरे मामले में जांच करा कर दोषी पाये जाने पर कार्रवाई करने की बात कही है. एसडीसी का आरोप है कि उन्हें जिलाधिकारी द्वारा सदर प्रखंड में बाढ़ को लेकर नोडल पदाधिकारी बनाया गया है.

शनिवार को बाढ़ग्रस्त कटघरवा पंचायत में जायजा ले रही थीं. उसी समय जिलाधिकारी द्वारा प्रखंड कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग से जुड़ने का निर्देश दिया गया. एसडीसी सदर प्रखंड कार्यालय में पहुंची तो कर्मियों द्वारा बीडीओ के चेंबर में ही वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग की व्यवस्था होने की जानकारी दी गयी.

बीडीओ के कार्यालय में नहीं होने पर सीओ के साथ एसडीसी ने वीसी करने लगीं. इसी दौरान बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर पहुंचे और बीडीओ की कुर्सी पर एसडीसी को बैठा देख कर उन्हें उठा दिया. एसडीसी ने कुर्सी से उठाने का विरोध किया, तो उनके साथ बदसलूकी की गयी.

दोनों अधिकारियों के बीच नियम-कानून को लेकर बकझक होने लगी. हालांकि, मौके पर मौजुद सीओ विजय कुमार सिंह ने मामले को समझा कर दोनों अधिकारियों को शांत करा दिया. अब मामला जिलाधिकारी के पास पहुंचा है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई डीएम की ओर से की जायेगी.

कोई बदसलूकी नहीं की गयी : बीडीओ

गोपालगंज के बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर ने कहा कि मेरे द्वारा वरीय उप समाहर्ता के साथ कोई बदसलूकी नहीं की गयी है. मैंने सिर्फ यह कहा कि बीडीओ के कुर्सी पर निरीक्षी पदाधिकारी ही बैठने के लिए अधिकृत है. आप निरीक्षी पदाधिकारी नहीं हैं.

पूरे मामले की करायी जा रही है जांच : जिलाधिकारी

गोपालगंज के जिलाधिकारी अरशद अजीज ने कहा कि वरीय उप समाहर्ता की शिकायत की जांच करायी जा रही है. दोषी पाये जाने पर न्याय के साथ उचित कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें