36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पढ़ें, बिहार में एक मुर्दे ने प्रोफेसर बनकर उठाये वेतन के 8 लाख रुपये

गोपालगंज : बिहार के जेपी विवि से संबद्ध कॉलेजों में अनुदान में मिली राशि के घोटाले के मामले लगातार उजागर हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ताजा मामला ऐसा है जिसे सुनकर आप भी चौंक जायेंगे. बताया जा रहा है कि जेपी विवि से संबद्ध एक कॉलेज में मुर्दा ने प्रोफेसर बनकर लाखों रुपये का […]

गोपालगंज : बिहार के जेपी विवि से संबद्ध कॉलेजों में अनुदान में मिली राशि के घोटाले के मामले लगातार उजागर हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ताजा मामला ऐसा है जिसे सुनकर आप भी चौंक जायेंगे. बताया जा रहा है कि जेपी विवि से संबद्ध एक कॉलेज में मुर्दा ने प्रोफेसर बनकर लाखों रुपये का वेतन उठा लिया. निगरानी विभाग की जांच में यह खुलासा हुआ है कि गोपालगंज के जलालपुर स्थित एसएमडी कॉलेज में इस तरह के घोटाले को अंजाम दिया गया है. निगरानी की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि कॉलेज द्वारा ग्रामीण लोगों को भी प्रोफेसर और लेक्चरर बनाकर उनके नाम पर राशि उठा ली गयी है. जिनके नाम पर राशि गबन किया गया है वह या तो स्वर्ग सिधार चुके हैं या फिर उन्हें इसके बारे में कुछ भी पता नहीं है.

35 करोड़ का घोटाला

जानकारी के मुताबिक एसएमडी कॉलेज में सरकार द्वारा मिली 35 करोड़ की अनुदानित राशि का गबन किया गया है. विजिलेंस इस मामले की जांच कर रही है. जांच के दौरान ही पता चला कि कॉलेज के एक स्टॉफ जिसकी मौत 2011 में ही हो गयी है, उसके नाम पर आठ लाख रुपये निकाल लिये गये हैं. वहीं दूसरी ओर एक और मामला सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति को पता नहीं है कि कॉलेज का नाम क्या है और उसके प्राचार्य कौन हैं, लेकिन उसके नाम से लाखों रुपये की निकासी कर ली गयी है.

निगरानी ने दर्ज किया मामला

मामले की जांच कर रही निगरानी ने सभी मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. घोटाले में शामिल कई लोगों द्वारा जांच में सहयोग नहीं करने की स्थिति में निगरानी ने उनकी गिरफ्तारी के लिये गैर जमानती वारंट भी जारी करा लिया है. कई कॉलेजों के प्रोफेसर फरार बताये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें