1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gopalgunj
  5. 50 lakh looted from two jewelery shops in gopalganj market opened after assurance asj

गोपालगंज के दो ज्वेलरी शॉप से 50 लाख की लूट, विरोध में दुकानें बंद, आश्वासन के बाद खुला बाजार

हथियारबंद अपराधियों ने दिन-दहाड़े शहर के दो ज्वेलरी शॉप से 50 लाख के आभूषण लूट लिये. इस दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने व्यवसायी के साथ मारपीट भी की और फायरिंग करते हुए फरार हो गये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गोपालगंज के दो ज्वेलरी शॉप से 50 लाख की लूट
गोपालगंज के दो ज्वेलरी शॉप से 50 लाख की लूट
प्रभात खबर

गोपालगंज. हथियारबंद अपराधियों ने दिन-दहाड़े शहर के दो ज्वेलरी शॉप से 50 लाख के आभूषण लूट लिये. इस दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने व्यवसायी के साथ मारपीट भी की और फायरिंग करते हुए फरार हो गये. घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के अरना बाजार की है. यह पूरी वारदात ज्वेलरी शॉप की सीसीटीवी में कैद हो गया है. इस वारदात के बाद आभूषण व्यवसायियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं.

बताया जाता है कि सीसीटीवी में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से बेखौफ नकाबपोश लुटेरे ज्वेलरी शॉप में लूटपाट कर रहे हैं. वैसे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

इधर पीड़ित व्यवसायियों का कहना है कि 24 नवंबर को पंचायत चुनाव था, इसलिए उचकागांव में पुलिस की गश्त नहीं थी. इलाके की पुलिस थावे और मांझा प्रखंड में चुनाव कराने में व्यस्त थी. इसी का फायदा उठाते हुए दोपहर में दो बाइक पर सवार छह हथियारबंद अपराधी बरना बाजार में पहुंचे. अपराधियों ने दिन-दहाड़े ज्वेलरी दुकानों में धावा बोल दिया.

बदमाशों ने पहले राकेश ज्वेलर्स शॉप में धाबा बोला. यहां 'जय माता दी' का कोड बोलते हुए दुकान में घुसे बदमाशों ने दुकानदार प्रहलाद प्रसाद और उनके बेटे राकेश प्रसाद को बंधक बना लिया. ज्वेलरी शॉप से 800 ग्राम सोना और 11 किलो चांदी के अलावा 40 हजार रुपये नकद लूट लिये.

इसके बाद ये लोग बगल के रानी ज्वेलर्स शॉप में गये. यहां बदमाशों ने दुकानदार मुकूल सोनी के सीने पर पिस्तौल रखकर 90 ग्राम सोना और पांच किलो चांदी के आभूषणों के साथ 20 हजार रुपये नकद लूट लिये. दोनों ज्वेलरी शॉप में लूटपाट करने के बाद बदमाश बाजार में फायरिंग करते हुए फरार हो गये.

फायरिंक की आवाज सुन पूरे बाजार में दहशत फैल गयी. दुकानों के शटर धड़ा-धड़ शटर गिरने लगे. गुरुवार को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रामसेवक सिंह ने जब आश्वासन दिया तो दुकानें खुली. रामसेवक सिंह ने कहा कि गोपालगंज के पुलिस कप्तान और डीइआजी से बात हुई है, आश्वासन मिला है. एक से दो दिनों में लूटकांड का उद्भेदन करते हुए सभी लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

इनपुट- गोविंद कुमार

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें