29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हत्या कर कमरे में फेंकी स्कूली छात्रा की लाश, पुलिस ने जब जांच शुरू की तो…

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में बरौली थाने के देवापुर हाइस्कूल में कक्षा नौवीं की छात्रा की हत्या कर दी गयी. वारदात के बाद सोमवार की शाम छात्रा का शव उसके क्लास रूम में मिला. मृतक छात्रा देवापुर गांव निवासी लालबाबू पटेल की पुत्री प्रियंका कुमारी थी. वारदात की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव […]

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में बरौली थाने के देवापुर हाइस्कूल में कक्षा नौवीं की छात्रा की हत्या कर दी गयी. वारदात के बाद सोमवार की शाम छात्रा का शव उसके क्लास रूम में मिला. मृतक छात्रा देवापुर गांव निवासी लालबाबू पटेल की पुत्री प्रियंका कुमारी थी. वारदात की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी.

परिजनों ने बताया कि छात्रा सोमवार को स्कूल में पढ़ने गयी थी. छात्रा की क्लास रूम दो मंजिले पर थी. स्कूल की छुट्टी होने के बाद सभी छात्र घर चले गये, लेकिन छात्रा अपने घर नहीं पहुंची, तो परिजनों ने खोजबीन करना शुरू किया. देर शाम तक परिजन खोजबीन करते हुए स्कूल में पहुंचे. स्कूल के कमरे में ही छात्रा की शव फर्श पर मिली. क्लास रूम में बाहर से ताला बंद था. छात्रा के हाथ और दोनों पैर बंधे हुए थे. हत्या करने के बाद क्लास रूम को बाहर से बंद करने की बात बतायी जा रही थी.

उधर, घटना की सूचना पाकर पहुंचे थानाध्यक्ष रितेश कुमार ने एचएम को चाबी के साथ ताला खुलवाने के लिए स्कूल में बुलायी. देर शाम तक एचएम नहीं पहुंच सके थे. थानाध्यक्ष ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाया है. जांच के बाद मामले में खुलासा करने की बात थानाध्यक्ष ने कही है.

पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड होगा गठित
हत्या के बाद शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी. उधर, अस्पताल प्रशासन की ओर से पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक बोर्ड गठित कर छात्रा के शव का पोस्टमार्टम किया जायेगा. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस को जांच में कई साक्ष्य मिलने की संभावना जतायी जा रही है.

स्कूल के आसपास खंगाली जा रही साक्ष्य
वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गयी. घटना की जांच करने के बाद स्कूल परिसर के आसपास के इलाके में छानबीन शुरू कर दी गयी. पुलिस की ओर से वारदात से जुड़े एक-एक साक्ष्य को एकत्रित किया जा रहा था. पुलिस ने स्कूल परिसर के अलावा विभिन्न कमरों में तलाशी ली है. हालांकि देर शाम तक पुलिस को वारदात से जुड़ी कई ऐसी साक्ष्य मिल चुका था, जिससे जांच में पुलिस को मदद मिलेगी.

…और एचएम व शिक्षकों ने बंद कर लिया मोबाइल

वारदात के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो एचएम और शिक्षकों ने अपना-अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया. जिससे पुलिस को प्रारंभिक जांच में थोड़ी परेशानी हुई. शिक्षकों ने मोबाइल को बंद क्यों कर लिया, पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है. दूसरी तरफ लोगों के आक्रोश के कारण शिक्षक घटना की जानकारी मिलने के बाद भी नहीं पहुंच सके.

पुलिस इन बिंदुओं पर कर रही जांच
-छात्रा कमरे में कैसे बंद हुई, क्लास रूम में ताला किसने बंद किया.
-छात्रा का हाथ-पैर कैसे बंधा, बांधने के लिए सामान कहां से पहुंचा.
-जिस कमरे में लाश मिली, उस कमरे में जाने के लिए कितने रास्ते हैं.
-घटना के बाद एचएम व शिक्षकों ने अपनी मोबाइल क्यों बंद कर ली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें