38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शादी का विरोध करने पर पत्नी को जलाने की कोशिश, अवैध संबंध का विरोध करने पर महिला को पीटा

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंजजिले से महिलाओंकेसाथ हिंसा से जुड़ी दो अलग-अलग मामले प्रकाश में आये है. पहला मामला जिले के गोपालपुर थाने के रामपुर गांव से जुड़ा है. जहां पति के दूसरी शादी करने का विरोध करने पर पत्नी को जलाकर मारने की कोशिश की गयी. इस मामले को लेकर अनीता देवी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी […]

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंजजिले से महिलाओंकेसाथ हिंसा से जुड़ी दो अलग-अलग मामले प्रकाश में आये है. पहला मामला जिले के गोपालपुर थाने के रामपुर गांव से जुड़ा है. जहां पति के दूसरी शादी करने का विरोध करने पर पत्नी को जलाकर मारने की कोशिश की गयी. इस मामले को लेकर अनीता देवी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में अपने पति टुनटुन साह सहित सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दायर किया है.

महिला ने आरोप लगाया कि शादी के बाद दहेज की मांग को लेकर ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा था. विरोध करने पर जलाकर हत्या करने की कोशिश की गयी. इस मामले में पुलिस ने पति को जेल भेज दिया. जेल से जमानत पर बाहर निकलने के बाद पति ने दूसरी शादी पुरैना गांव की महिला के साथ कर ली.

वहीं, गोपालगंजजिलेके कटेया थाने के मोहनपुर गांव की पूनम देवी ने अपने पति मनीष कलौजिया सहित पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है. महिला ने पति का अवैध संबंध दूसरे के साथ होने और इसका विरोध करने पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है. उसकी शादी 17 मई, 2011 को यूपी के देवरिया में हुई थी. शादी के बाद एक लड़का हुआ. उसके बाद दहेज में बाइक की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा. मांग पूरी नहीं होने पर पति ने दूसरी महिला के साथ रहना शुरू कर दिया, जिसका विरोध करने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें