25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रमिकों को सम्मानित कर मनाया श्रम दिवस

बरौली : प्रखंड में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस धूमधाम से मनाया गया. महम्मदपुर निलामी पंचायत में सचिन सिंह ने पंचायत के कामगारों को सम्मानित कर माला पहनायी तथा धोती, गमछा, बनियान आदि दिया. वहीं मांझा प्रखंड के दानापुर में मंदिर निर्माण कर रहे मजदूरों को सामाजिक कार्यकर्ता चितलाल प्रसाद ने फूलों की माला पहनायी […]

बरौली : प्रखंड में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस धूमधाम से मनाया गया. महम्मदपुर निलामी पंचायत में सचिन सिंह ने पंचायत के कामगारों को सम्मानित कर माला पहनायी तथा धोती, गमछा, बनियान आदि दिया. वहीं मांझा प्रखंड के दानापुर में मंदिर निर्माण कर रहे मजदूरों को सामाजिक कार्यकर्ता चितलाल प्रसाद ने फूलों की माला पहनायी तथा धोती, गमछा, लुंगी, बनियान, साड़ी आदि दिया.

गोपालगंज. मजदूर दिवस पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के द्वारा सेमिनार का आयोजन वीएम इंटर कॉलेज के परिसर में हुआ. इसकी अध्यक्षता प्रदेश मंत्री सह मजदूर नेता ताहिर हुसेन ने की.
उन्होंने कहा कि सरकार के किसी भी योजना का लाभ मजदूरों को नहीं मिल पा रहा है. इसके कारण मजदूर भूखमरी के कगार पर हैं. मनरेगा के तहत सभी मजदूरों को काम नहीं मिल पा रहा है. जिसका नेतृत्व शिव नारायण बारी ने किया.
मौके पर अधिवक्ता विजय शाही, मोतीलाल प्रसाद, परमेंद्र प्रसाद, मैनेजर माली, मुन्ना प्रसाद, बलराम सिहनी, परमानंद चौधरी, धनराज सिंह आदि ने विचार व्यक्त किये. जगजीवन राम विचार मंच के द्वारा मजदूर दिवस का आयोजन किया गया, जिसका नेतृत्व मंच के अध्यक्ष राम सेवक राम ने की. फुलवरिया.
संग्रामपुर रायमल गांव स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिसर में बुधवार को श्रमिक दिवस के अवसर पर दर्जनों श्रमिकों को सम्मानित किया गया. आयोजन समिति के अध्यक्ष केनएम अस्पताल मीरगंज के इंचार्ज डॉ सुभाष चंद्र गुप्ता के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक रामसेवक सिंह ने कहा कि श्रमिकों के बदौलत हमारा देश विकास की ओर अग्रसर है. विधान पार्षद आदित्य नारायण पांडेय ने अपने कहा कि श्रमिक अपने श्रम के बल पर देश की सेवा में लगे हुए हैं.
थावे. श्रम विभाग गोपालगंज के तत्वावधान में मजदूर दिवस के अवसर पर थावे प्रखंड कार्यालय के सभागार में श्रम अधीक्षक मनोज दुबे की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया गया.
इसमें शामिल मजदूरों को श्रम विभाग द्वारा चलायी जाने वाली स्वास्थ्य योजना, औजार योजना, साइकिल योजना, पेंशन समेत अन्य योजनाओं की जानकारी दी गयी. साथ ही मजदूरों को जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन कराने की बात कही गयी. कार्यक्रम में भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री राकेश भारती, जिला उपाध्यक्ष रामनरेश प्रसाद, श्री विष्णु शूगर मिल गोपालगंज के डिप्टी जीएम एपी सिंह, किशुनदेव साह, मुरारी सिंह, अनिकेत कुमार, सुमेंद्र कुमार, रितेश कुमार आदि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें