27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मतदाता जागरूकता को लेकर गुरुजी ने शरीर पर लिखा स्लोगन, रोमांचित हुए वोटर

कुमार अखिल @ मांझा / गोपालगंज लोकसभा के महापर्व में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चुनाव आयोग हर तरह से कोशिश कर रहा है. मीडिया, सोशल मीडिया से लेकर जागरूकता रथ तक निकाले जा रहे हैं. वहीं, उत्क्रमित मध्य विद्यालय प्रतापपुर के शिक्षक चंदन कुमार अपने शरीर पर ही स्लोगन लिख कर मतदाताओं को […]

कुमार अखिल @ मांझा / गोपालगंज

लोकसभा के महापर्व में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चुनाव आयोग हर तरह से कोशिश कर रहा है. मीडिया, सोशल मीडिया से लेकर जागरूकता रथ तक निकाले जा रहे हैं. वहीं, उत्क्रमित मध्य विद्यालय प्रतापपुर के शिक्षक चंदन कुमार अपने शरीर पर ही स्लोगन लिख कर मतदाताओं को जागरूक करने की अनूठी पहल की है. मालूम हो कि शिक्षक चंदन कुमार अपने बूथ के बीएलओ भी हैं.

बच्चों को शिक्षा देने के साथ ही शिक्षक चंदन कुमार मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सोमवार को अपने पारंपरिक परिधान में शरीर पर मतदाता जागरूकता की स्लोगन लेकर जब मतदाताओं के बीच आये, तो उन्हें देखनेवालों की भीड़ लग गयी. मतदाता गुरुजी के इस ‘स्वरूप’ के कायल हो गये. चारों तरफ गुरुजी के इस प्रयास सराहना होने लगी. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सोमवार की सुबह अपने मतदान केंद्र के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए उन्होंने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति भी की.

शरीर पर लिखे स्लोगन

शिक्षक चंदन कुमार अपने शरीर पर ही लिखे. स्लोगन हैं- ‘सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो’. ‘बूढ़े हो या जवान, सभी करे मतदान’. ‘जागरूक समाज की यही पहचान, शत-प्रतिशत करे मतदान’. स्लोगन के शब्दों को पढ़ कर मतदाता के दिल को छूने की कोशिश की गयी है. लोकतंत्र के महापर्व में 12 मई को होनेवाले मतदान को ‘उत्सव-19’ की तरह मनाने की अपील उन्होंने की है. वहीं, मतदाताओं से कहा कि आप अपने वोट की कीमत को समझे. आपके वोट से ही देश की तकदीर तय होगी. है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें