नीलगाय ने सास को मारा, सदमे में बहू की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बरौली (गोपालगंज) : सास-बहू में झगड़े तो अक्सर सुनने को मिलते हैं, लेकिन सास की मौत का इतना गहरा सदमा पहुंचा कि बहू ने भी दम तोड़ दिया. मामला बरौली क्षेत्र की विशुनपरा पंचायत के पुतलीपुर गांव का है. 24 घंटे के अंदर सास-बहू की मौत से पूरा गांव स्तब्ध है. इस परिवार में सास-बहू के बीच मां-बेटी जैसा रिश्ता था.

दरअसल, पुतलीपुर गांव निवासी और नगर थाने में पदस्थापित पुलिस जवान प्रभुनाथ साह की पत्नी ज्ञांति देवी (62) को छह फरवरी को नीलगाय ने हमला कर जख्मी कर दिया था. गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में महिला को भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान गुरुवार की देर रात ज्ञांति देवी की मौत हो गयी.

शुक्रवार की सुबह महिला का शव घर पहुंचा, तो सास के शव को देखते ही लिपट कर उनकी बहू सुनीता देवी (43) दहाड़ मार कर रोने लगी. इस दौरान हार्ट अटैक हुआ, जिससे सुनीता ने भी दम तोड़ दिया.

सास-बहू के तल्ख रिश्तों को झुठलाया, दोनों में था मां-बेटी जैसा रिश्ता
बरौली. हमारे समाज में सास-बहू के तल्ख रिश्तों पर कई टीवी सीरियल बनाये जा चुके हैं. सास-बहू की छोटी सी बात पर मामला थाने तक पहुंच जाता है. इन सबके विपरीत कुतलीपुर गांव के साह परिवार में शुक्रवार को एक ऐसा मामला सामने आया, जिससे गांव ही नहीं, बल्कि इलाके के लोग सदमे में हैं.
सास की मौत की खबर सुनकर बहू सदमे में आ गयी और शव से लिपटते ही दम तोड़ दिया, क्योंकि यहां बहू और सास का नहीं, बल्कि दोनों के बची मां-बेटी जैसा रिश्ता था. परिजनों के मुताबिक, करीब दो दशक पहले प्रभुनाथ साह की बहू सुनीता देवी का स्वभाव मिलनसार था. बहू और सास के बीच किसी बात को लेकर कभी नाराजगी नहीं हुई.
दोनों के बीच मां-बेटी जैसा हमेशा रिश्ता रहा है. दोनों की मौत की खबर मिलते ही इलाके के काफी संख्या में ग्रामीण पहुंच गये. सास-बहू की मौत की चर्चा पूरे इलाके में हैं. सभी लोग आश्चर्यचकित हैं
ऐसे हुई सुनीता की मौत
मौत की खबर जब बहू सुनीता देवी को मिली, तो वह मौके पर पहुंच सास के शव के पास रोने लगी. अचानक वह शव के पास गिर पड़ी. लोग उसे हटाने लगे तो देखा कि सुनीता की भी सांसें रुक चुकी हैं. आनन-फानन में बरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया, जहां चिकित्सक डॉ विजय कुमार पासवान ने मृत घोषित कर दिया.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें