38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोपालगंज : थाने के मालखाने से 4.40 लाख रुपये हुए गायब, जानें क्या है पूरा मामला

गोपालगंज कोर्ट ने मांगी जानकारी तो हुआ खुलासा गोपालगंज : आम लोगों के घर में रखी संपत्ति की सुरक्षा की बात कौन कहे, गोपालगंज में तो थाने के मालखाने से ही रुपये गायब होने लगे हैं. एक-दो हजार नहीं, बल्कि पूरे चार लाख 40 हजार रुपये गायब हो गये हैं. मालखाने से रुपये गायब होने […]

गोपालगंज कोर्ट ने मांगी जानकारी तो हुआ खुलासा
गोपालगंज : आम लोगों के घर में रखी संपत्ति की सुरक्षा की बात कौन कहे, गोपालगंज में तो थाने के मालखाने से ही रुपये गायब होने लगे हैं. एक-दो हजार नहीं, बल्कि पूरे चार लाख 40 हजार रुपये गायब हो गये हैं.
मालखाने से रुपये गायब होने का खुलासा तब हुआ, जब अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय के कोर्ट ने जब्त रुपये को रिलीज करने का आदेश जारी किया. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. इस घटना ने पुलिस की कारगुजारियों की कलई खोलकर रख दी है. सवाल उठने लगा है कि नोटबंदी के दौरान मालखाने में जब्त राशि को बदलकर हजम तो नहीं कर लिया गया है. वैसे कोर्ट के समक्ष नगर थाना की तरफ से दिये गये जवाब में पूरा मामला तत्कालीन प्रभारी थानाध्यक्ष के माथे मढ़ा गया है.
जब्त सभी सामान अपने पास रख लिया था तत्कालीन थानाध्यक्ष : इंस्पेक्टर एडीजे-दो की कोर्ट से जवाब-तलब किये जाने पर नगर इंस्पेक्टर रवि कुमार ने कहा कि जब्त सभी सामान को तत्कालीन थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार अपने पास रख लिया था.
इसके बाद प्रभार उनके द्वारा थाना, जिला व प्रक्षेत्र से स्थानांतरण होने के बाद भी नहीं दिया गया. इंस्पेक्टर ने कहा कि कई बार बात करने के लिए संपर्क किया गया, लेकिन फोन रिसीव नहीं किया गया.
एसपी राशिद जमां ने कहा कि जिम्मेदार पुलिस पदाधिकारी से राशि वसूली जायेगी. अपनी जवाबदेही से दोषी पुलिस अधिकारी बच नहीं सकते हैं. मामले की जांच की जा रही है.
क्या है पूरा मामला
चार अक्टूबर, 2012 को नगर थाने के सिनेमा रोड स्थित मुन्ना प्रसाद के घर पर तत्कालीन प्रभारी थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व में छापेमारी हुई थी, जिसमें पुलिस ने शराब के साथ 4.40 लाख रुपये बरामद किये थे.
शैलेंद्र कुमार ने कांड संख्या 341/12 दर्ज करते हुए रुपये की जब्ती सूची बनायी थी. बाद में कोर्ट ने रुपये की जानकारी मांगी. पुलिस ने तीन माह तक छानबीन के बाद रुपये नहीं होने की जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें