जब्त शराब बेच रहे थे थानाध्यक्ष, एसपी ने रंगे हाथ दबोचा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : बिहार के गोपालगंज में एसपी ने थानेदार को शराब बेचते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गोपालगंज में एसपी को सूचना मिली थी कि जब्त शराब बेची जा रही है. जब उन्होंने सूचना के आधार पर नजर रखनी शुरू की तो उन्होंने थानेदार और एक एएसआइ को शराब बेचते रंगे हाथों पकड़ लिया. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गोपालगंज के एसपी राशिद जमां ने इस कार्रवाई के दौरान बैकुंठपुर थानाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण महतो समेत उसी थाने के एक एएसआई को हिरासत में लिया है. दोनों थाने में जब्त कर रखी शराब की बिक्री करते थे.

एसपी को इसकी शिकायत मिली थी. जिसके बाद एसपी देर रात बैकुंठपुर थाना पहुंचे. यहां उन्होंने पहले थाना परिसर की तलाशी ली. इसके बाद थानाध्यक्ष के चैम्बर की जांच की. जांच में पाया कि थानाध्यक्ष खुद जब्त शराब की डिलिवरी करने की तैयारी कर रहे हैं. इसी के आधार पर एसपी ने खुद थानाध्यक्ष और एएसआई को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी.

एसपी राशिद जमां की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. बता दें कि शराबबंदी को लेकर लापरवाही और इस कानून को सही तौर पर लागू नहीं करने वाले अधिकारियों को बिहार के मुख्यमंत्री ने जबर्दस्त डांट लगायी थी. ऐसे में गोपालगंज एसपी द्वारा की गयी इस कार्रवाई को अहम माना जा रहा है. एसपी ने बताया कि वे खुद रात भर मामले की जांच कर सुबह गोपालगंज वापस लौटे हैं. उन्होंने विभागीय आला पदाधिकारियों को मामले की सूचना दे दी है. आगे विभागीय कार्रवाई के साथ ही शराब अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें